लाइव टीवी

इस खिलाड़ी को पछाड़कर नंबर वन बन सकते हैं जो रूट, पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने की बड़ी भविष्यवाणी

Updated Jun 18, 2022 | 13:09 IST

Nasser Hussain on Joe Root: पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने जो रूट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि रूट आने वाले समय में एलिस्टेयर कुक को पछाड़कर इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
  • दो रूट ने दो टेस्ट में दो शतक ठोके
  • तीसरा टेस्ट 23 जून से खेला जाएगा

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने क्रिकेटर जो रूट को ग्राहम गूच, एलिस्टेयर कुक, डेविड गॉवर और केविन पीटरसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि यह 31 वर्षीय खिलाड़ी कठिन परिस्थितियों में भी खेल को पलटने का हुनर रखता है।

एलिस्टेयर कुक (12,472) के बाद रूट दूसरे नंबर के खिलाड़ी है, जिन्होंने 10,000 से अधिक टेस्ट रन बनाए हैं। उन्होंने वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रूट ने लॉर्डस में पहले टेस्ट में नाबाद 115 रन बनाए। फिर ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 176 रन बनाकर शानदार बैटिंग की और टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- ICC Mens Test Rankings: जो रूट बने फिर बने दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज 

रूट के प्रदर्शन से खुद हुसैन ने कहा कि अगर वह इसी तरह खेलते रहे तो जल्द ही इंग्लैंड के सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले क्रिकेटर को पीछे छोड़ देंगे। हुसैन ने डेली मेल से कहा कि मैं उनमें से चुन रहा हूं जिन्हें मैंने देखा है और हां, जो रूट अब आगे बढ़ रहे है। उन्होंने पिछले 18 महीनों में वह कठिन परिस्थितियों में अपने प्रदर्शन से खेल को पलट रहे है।

हुसैन ने कहा कि जो के पास शानदार हुनर है और वह बड़ी ही खूबसूरती से स्कोर को बदल देते है। अर्धशतक को तीन अंकों में बदलना उन्हें अच्छे से आता है। वह एलेस्टेयर कुक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है और कौन जानता है कि वह कितने और खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को तोड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- जो रूट ने WTC में अंजाम वो कर दिखाया, जो कोई नहीं कर सका

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल