लाइव टीवी

टीम इंडिया का तेज गेंदबाज काउंटी क्रिकेट में मचाएगा धमाल, प्रमुख टीम ने शेष सीजन के लिए किया करार

Updated Jul 16, 2022 | 08:57 IST

Navdeep Saini will join Kent: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शेष काउंटी सीजन के लिए केंट टीम के साथ करार किया है। सैनी अब केंट के साथ तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच और पांच रॉयल लंदन कप मैच खेलेंगे।

Loading ...
नवदीप सैनी
मुख्य बातें
  • नवदीप सैनी ने शेष 2022 काउंटी सीजन के लिए केंट से करार किया
  • सैनी तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच और पांच रॉयल लंदन कप मैच खेलेंगे
  • भारतीय तेज गेंदबाज अपना डेब्‍यू वारविकशायर के खिलाफ कर सकते हैं

केंट: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ने काउंटी क्रिकेट टीम केंट के साथ शेष 2022 सीजन के लिए करार किया है। सैनी केंट आधारित अपने वीजा और दिशा-निर्देश मंजूरी के आधार पर तीन काउंटी चैंपियनशिप मैच और रॉयल लंदन कप के पांच मैचों में हिस्‍सा लेंगे। पता हो कि नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्‍ली जबकि आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। नवदीप सैनी काउंटी क्‍लब के साथ करार करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी नहीं है।

चेतेश्‍वर पुजारा, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या और उमेश यादव ने काउंटी क्रिकेट टीमों के साथ करार किया है। भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी अगले सप्‍ताह वारविकशायर के खिलाफ अपना डेब्‍यू कर सकते हैं। हालांकि, काउंटी क्रिकेट में केवल दो विदेशी खिलाड़‍ियों को खिलाने की अनुमति है। केंट के पास न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी, दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जॉर्ज लिंडे और नवदीप सैनी मौजूद हैं, जिनमें से दो खिलाड़‍ियों को चुना जाएगा।

केंट क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत में सैनी ने कहा, 'काउंटी क्रिकेट खेलना शानदार अवसर है और मेरा ध्‍यान केंट के लिए अपना 100 प्रतिशत देने पर लगा है।' मौजूदा सीजन में केंट का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। टीम अंकतालिका में आठवें स्थान पर है। इस सीजन खेले गए नौ मैचों में टीम को एक जीत, तीन हार और पांच मैच ड्रॉ हुए हैं।

तेज गेंदबाज ने भारत के लिए 2019 में टी20 फॉर्मेट के माध्यम से डेब्यू किया था। अपने अब तक के करियर में सैनी ने दो टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में सैनी के नाम चार, वनडे में छह और टी20 में 13 विकेट दर्ज हैं। यह गेंदबाज आखिरी बार 2021 में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल