लाइव टीवी

Most Runs in T20I: गुप्टिल ने खेली धुआंधार पारी, अब विराट के सबसे बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंचे

Updated Nov 17, 2021 | 21:54 IST

Virat Kohli, Martin Guptill, Most Runs in T20I: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर में टी20 सीरीज के पहले मैच में कीवी ओपनर मार्टिन गुप्टिल का बल्ला जमकर गरजा। गुप्टिल भारत के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने के साथ विराट कोहली के रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
IND vs NZ 1st T20I: Martin Guptill Fifty
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • मार्टिन गुप्टिल ने खेली धमाकेदार अर्धशतकीय पारी
  • विराट कोहली के सबसे बड़े रिकॉर्ड के और करीब पहुंचे गुप्टिल

हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप 2021 में धमाकेदार बल्लेबाजी से अपने फैंस का दिल जीतने वाले न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) का बल्ला एक बार फिर गरजा। बुधवार को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में मार्टिन गुप्टिल ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली, और इसके साथ ही वो अब टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के सबसे बड़े रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं।

जयपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने टॉस जीतने के बाद मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। कीवी टीम को सिर्फ एक रन पर पहला झटका लग गया था, लेकिन उसके बाद मार्टिन गुप्टिल ने मार्क चैपमैन (63) के साथ दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की विशाल शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को वापस मैच में लाकर खड़ा कर दिया।

19वां टी20 अर्धशतक

मार्क चैपमैन के आउट होने के बाद मार्टिन गुप्टिल ने अपनी पारी की रफ्तार बढ़ाई और 31 गेंदों में अपना 19वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा कर लिया। मार्टिन गुप्टिल ने इसके बाद भी धुआंधार बैटिंग जारी रखी और 18वें ओवर में दीपक चाहर की गेंद पर कैच आउट होने से पहले उन्होंने 42 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मार्टिन गुप्टिल ने अपनी इस पारी के दौरान 4 छक्के और 3 चौके जड़े। उनकी इसी पारी के दम पर कीवी टीम 164 रन तक पहुंचने में सफल रही।

इस भारत-न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच के लाइव स्कोर और पल-पल के अपडेट के लिए यहां क्लिक करें

विराट के रिकॉर्ड के और करीब पहुंचे

इसके साथ ही अब मार्टिन गुप्टिल अब विराट कोहली के सबसे बड़े टी20 रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं। ये रिकॉर्ड है टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड। मार्टिन गुप्टिल अब इस मामले में शीर्ष पर मौजूद विराट कोहली से सिर्फ 10 रन दूर हैं। विराट कोहली के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 3227 रन दर्ज हैं। उन्होंने 95 मैचों में ये रन बनाए हैं। वहीं मार्टिन गुप्टिल ने 110 मैचों में 3217 रन बना लिए हैं और वो विराट से सिर्फ 10 रन दूर हैं।

मौजूदा टी20 सीरीज में पूर्व भारतीय टी20 कप्तान विराट कोहली खेल नहीं रहे हैं और अभी दो मैच और बाकी हैं। ऐसे में मार्टिन गुप्टिल के पास सुनहरा मौका है कि वो लंबे समय तक इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद विराट कोहली को दूसरे नंबर पर खिसका सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल