लाइव टीवी

NZ vs SCO, T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड आमने-सामने, जानें प्लेइंग-11 और पिच रिपोर्ट

Updated Nov 03, 2021 | 16:35 IST

NZ vs SCO Probable playing 11 and Pitch Report: आज टी20 विश्व कप 2021 में न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड का मुकाबला हो रहा है। जानें, दोनों की प्लेइंग-11 और मैच की पिच रिपोर्ट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
New Zealand vs Scotland Playing 11 and Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • बुधवार को न्यूजीलैंड औऱ स्कॉटलैंड की भिड़ंत
  • दोनों टीमें दुबई स्टेडियम में भिड़ रही हैं

New Zealand vs Scotland Playing-11 and Pitch Report: टी20 विश्व कप में बुधवार को न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें दोपहर साढ़े तीन बजे से दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने हैं। न्यूजीलैंड और स्कॉलैंड का सुपर-12 राउंड में यह तीसरा मैच है। न्यूजीलैंड ने अभी तक एक मैच जीता है और एक गंवाया है। कीवी टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। न्यूजीलैंड ग्रुप-2 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं, स्कॉलैंड को अपने पिछले दो मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी है और वो तालिका में आखिरी पायदान पर है।

कैसी होगी मुकाबले की पिच?

दुबई की पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छा मूवमेंट मिलेगा, जिससे बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है। हालांकि, बहुत अधिक स्पिन मिलने की उम्मीद नहीं है। लेकिन अगर स्पिनर अच्छी लाइन पर गेंद पटकते हैं तो बल्लेबाजों के लिए बड़े शॉट खेलना मुश्किल होगा। वैसे भी बड़ी बाउंड्री होने के कारण यहां बल्लेबाजों के लिए गेंद को सीमा रेखा के पार भेजना आसान नहीं होगा।। दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है मगर पिछले कुछ मैचों में गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। दुबई के मैदान पर 160 से ऊपर के स्कोर पर कड़ा मुकाबला हो सकता है।

स्कॉटलैंट की प्लेइंग-11 में हुआ बदलाव

न्यूजीलैंड की टीम ने पिछले मैच में भारत के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की है। ऐसे में न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं, स्कॉटलैंड ने एक बदलाव किया है। कप्तान काइल कोएत्जर उंगली में चोट के कारण नामीबिया के खिलाफ नहीं खेले थे। कोएत्जर ने अब वापसी कर ली है। उनके लौटने पर क्रेग वॉलेस को बाहर बैठना पड़ा है। बता दें कि स्कॉटलैंड ने क्वालीफायर्स में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन टीम सुपर-12 में लड़खड़ाई गई।

New Zealand vs Scotland playing 11

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन (New Zealand's Playing XI): केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट। 

स्कॉटलैंड की प्लेइंग इलेवन (Scotland 's Playing XI): काइल कोएत्जर (कप्तान), जॉर्ज मुन्सी, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), कैलम मैकलियोड, रिची बेरिंगटनर, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल