लाइव टीवी

IND vs AFG Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: जानिए, भारत-अफगानिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Nov 03, 2021 | 17:18 IST

India vs Afghanistan Pitch Report, Abu Dhabi weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप 2021 में बुधवार को खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान का अबूधाबी में आमना-सामना होने जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
India vs Afghanistan, Sheikh Zayed Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप का 21वां सुपर-12 राउंड मुकाबला
  • आज भारत और अफगानिस्तान की टीम टकराएंगी
  • जानें, कैसी होगी इस मुकाबले की पिच और मौसम

Weather Forecast and Pitch Report of India vs Afghanistan Match:​ आज भारत और अफगानिस्तान की टी20 विश्व कप 2021 में टक्कर होने वाली है। कुछ देर बाद दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में एक-दूसरे आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम सुपर-12 में अपने पिछले दो मैच गंवा चुकी है और ग्रुप-2 की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। भारत को सेमीफाइनल की उम्मीदों को कायम रखने के लिए इस मैच में जीतना जरूरी है। वहीं, अफगानिस्तान ने अभी तक तीन मैच खेले हैं और 2 में विजयी पताका फहराई है उसका नेट रन रेट ग्रुप में सबसे ज्यादा है। अफगानिस्तान 4 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। बता दें कि ग्रुप में शीर्ष दो में रहने वाली टीम ही अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करेंगी। लेकिन अंकों की बराबरी होने के बाद फैसला नेट-रन रेट के आधार पर होगा। इसलिए टीम इंडिया को अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

कैसी होगी भारत-अफगानिस्तान मैच की पिच (IND vs AFG Pitch Report)

अबुधाबी के मैदान पर सुपर-12 में छह मुकाबले खेले हैं, जिनमें गेंदबाजों का अधिक दबदबा देखने को मिला है। तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिनर्स मिडिल ओवरों में एक बार फिर भारी पड़ सकते हैं। बल्लेबाजों को इस मैदान पर रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। हालांकि, बल्लेबाज पावरप्ले में तेजी से रन बना सकते हैं। यहां अभी तक सिर्फ एक मर्तबा ही 180 का आंकड़ा पार हुआ है। शेख जायद स्टेडियम में 150-160 के स्कोर पर कड़ी देखने को मिली सकती है। इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को अधिक जीत नसीब हुई है। मैच में ओस फैक्टर भी अहम रहेगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

आज अबुधाबी का मौसम कैसा रहेगा (Abu Dhabi weather Forecast Today)

अबुधाबी में बुधवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। लेकिन जब भारत और अफगानिस्तान का मैच शाम को शुरू होगा तो राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती झेलनी पड़ेगी। मैच के दौरान तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। उमस करीब 65 फीसदी रह सकती है। हवा तकरीबन 13 किमी प्रति घंटे की गति से चल सकती है। मौसम साफ रहेगा और बारिश की महज 2 प्रतशित संभावना है। गौरतलब है कि अफगानिस्तानी टीम अबुधाबी में एक मैच खेल चुकी है, जिसकी वजह से उसे परिस्थितियों का बखूबी अंदाजा होगा। दूसरी ओर, टीम इंडिया पहली बार मौजूदा राउंड में इस मैदान पर मैच खेलने उतरेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल