लाइव टीवी

भारतीय सरजमीं पर भारत के खिलाफ ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने निकोलस पूरन 

Updated Feb 19, 2022 | 09:30 IST

Nicholas Pooran Fifty: निकोलस पूरन भारत के खिलाफ लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेलने के बावजूद अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने अपने नाम एक ऐसा उपलब्धि कर ली जो और कोई मेहमान बल्लेबाज भारत में भारत के खिलाफ नहीं कर पाया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
निकोलस पूरन
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ भारत में टी20 में तीन अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने निकोलस पूरन
  • शुक्रवार को खेली 41 गेंद में 62 रन की धमाकेदार पारी, आउट होते ही पलट गया पासा
  • रोवमैन पॉवेल के साथ तीसरे विकेट के लिए पूरन ने की 60 गेंद में 100 रन की साझेदारी

कोलकाता: वेस्टइंडीज के उपकप्तान निकोलस पूरन ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 41 गेंद में 62 रन की धमाकेदार पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत की दहलीज पार करा पाने में नाकाम रहे। पूरन ने सीरीज के पहले मैच में भी 43 गेंद में 61 रन की पारी खेली थी। 

भारत के खिलाफ भारत में तीन अर्धशतक
लगातार दो अर्धशतक जड़ने के साथ ही निकोलस पूरन अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर पचास रन से ज्यादा की तीन पारियां खेलने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले दुनिया का कोई बल्लेबाज टीम इंडिया के खिलाफ उसके घर पर ऐसा नहीं कर सका था। पूरन ने इससे पहले भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में अर्धशतकीय पारी साल 2018 में चेन्नई में खेली थी। उस मैच में पूरन ने 25 गेंद में नाबाद 53* रन बनाए थे। 

छठा मैच खेलते हुए हासिल की उपलब्धि 
पूरन ने ये स्पेशल उपलब्धि भारत के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर छठा टी20 मैच खेलते हुए हासिल की है। भारत के खिलाफ भारत की धरती पर पूरन का बल्ला जमकर रन उगलता है। उनके नाम भारत में टीम इंडिया के खिलाफ अबतक खेले 6 मैच की 6 पारियों में 54.50 की औसत से 218 रन निकले हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 166.41 का रहा है और उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े हैं। शुक्रवार को खेली 62 रन की पारी भारत में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

पॉवेल के साथ पूरन ने की शतकीय साझेदारी 
शुक्रवार को निकोलस पूरन एक बार फिर लय मे नजर आए। उन्होंने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंद में इंटरनेशनल टी20 में सातवां अर्धशतक जड़ा। अपनी 41 गेंद में 62 रन की पारी के दौरान उन्होंने रोवमैन पॉवेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 गेंद में 100 रन की साझेदारी की और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। उनके भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट होते ही मैच का पास पलट गया और टीम इंडिया 8 रन के अंतर से मैच जीतने में सफल रही। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल