लाइव टीवी

दूसरे टी20 में रोमांचक जीत के बाद रोहित शर्मा ने जताई इस बात पर नाखुशी, दो खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ 

Updated Feb 19, 2022 | 07:30 IST

What Rohit Sharma Said After win against West Indies in second T20I: भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 में रोमांचक जीत के बाद हिटमैन रोहित शर्मा ने जताई इस बात पर नाखुशी। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दूसरे टी20 में जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने वेस्टइंड़ीज को दूसरे टी20 में 8 रन से मात देकर किया सीरीज पर कब्जा
  • टीम इंडिया ने खराब फील्डिंग करते हुए छोड़े दो अहम कैच
  • रोहित शर्मा ने जीत के बाद जताई खराब फील्डिंग पर नाखुशी, कहा करेंगे इस पहलू पर सुधार

कोलकाता: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को कोलकाता के इडेन गार्डन में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में 8 रन के करीबी अंतर से मात देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है। 

दूसरा टी20 बेहद रोमांचक रहा। मैच में हार जीत का फैसला आखिरी ओवर पर हुआ। अंतिम ओवर में जीत के लिए वेस्टइंडीज को 25 रन बनाने थे। हर्षल पटेल के इस ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो छक्के जड़कर रोवमैन पॉवेल ने सबको सांसें थामने को मजबूर कर दिया था। अंतिम दो गेंद पर जीत के लिए 11 रन बनाने थे लेकिन हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पॉवेल को पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ने से रोक दिया और भारतीय टीम की जीत पक्की कर दी। अंतिम गेंद पर पोलार्ड भी केवल 1 रन बना सके और भारत ने 8 रन के अंतर से जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लिया। 

दबाव में योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में हुए सफल
टीम की जीत के पर कप्तान रोहित शर्मा खुशी जाहिर की लेकिन टीम की खराब फील्डिंग पर नाराजगी भी जाहिर की। रोहित ने जीत के बाद कहा, जब आप वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हैं तो हमेशा थोड़ा डर बना रहता है। लेकिन अंत में हमने मैच का शानदार अंत किया। शुरुआत से ही हमें पता था कि जीत आसान नहीं होने वाली है लेकिन मुझे गर्व है के दबाव की स्थिति में भी हम अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में कामयाब रहे। 

भुवी के ऊपर हमें है बहुत भरोसा 
19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल 4 रन दिए और निकोलस पूरन का विकेट भी हासिल किया। रोहित ने भुवी की तारीफ करते हुए कहा, वो पल बेहद अहम था जब भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की। उस पल अनुभव की दरकार थी। भुवनेश्वर हमारे लिए सालों से ये काम करते आए हैं हम उनके ऊपर बहुत भरोसा है।'

अय्यर हैं आत्मविश्वास से भरे और परिपक्व खिलाड़ी
विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, विराट ने जिस तरह बल्लेबाजी की वो काफी अहम थी। जिस तरह विराट ने शुरुआत की उससे मेरे ऊपर से दबाव कम हो गया। ऋषभ पंत और वेंकटेश अय्यर ने शानदार तरीके से पारी का अंत किया। वेंकटेश अय्यर के खेल में ऐसी परिपक्वता देखना कप्तान के रूप में बेहद सुखद है। वो आत्मविश्वास से लबरेज खिलाड़ी है उसने मुझे आखिर के ओवरों में आकर कहा कि यदि वो मुझसे गेंदबाजी कराना चाहते हैं तो एक ओवर करा सकते हैं।'

फील्डिंग से हुई निराशा, करेंगे सुधार 
टीम की खराब फील्डिंग पर नाराजगी जताते हुए रोहित ने कहा, हमने खराब फील्डिंग की और कैच छोड़े मुझे उससे थोड़ी निराशा हुई। हम अगर वो कैच( निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल का) ले लेते तो बेहतर स्थिति में होते। आगे के मैचों में हम ऐसी  गलतियों को कम करके आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल