लाइव टीवी

T20 World Cup: टूट गया चेन्नई सुपर किंग्स और टीम इंडिया के बीच ये कनेक्शन 

Updated Sep 18, 2022 | 08:00 IST

पहली बार टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में चेन्नई सुपर किंग्स का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं हैै। 13 साल से चल रहा ये सिलसिला इस बार टूट गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एमएस धोनी और सुरेश रैना( साभार CSK)
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स और टी20 विश्व कप की टीम इंडिया के बीच टूट गया अनोखा कनेक्शन
  • पहली बार भारतीय टीम में नहीं है चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाला खिलाड़ी
  • रवींद्र जडेजा को चोटिल होने की वजह से टूट गया 13 साल से चल रहा ये शानदार सिलसिला

नई दिल्ली: जैसे-जैसे टी20 विश्व कप 2022 के आयोजन की तारीखें करीब आ रही हैं वैसे-वैसे इस लोकप्रिय टूर्नामेंट से जुड़े कई तरह के रोचक आंकड़े भी प्रशंसकों के सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक स्पेशल आंकड़ा और कनेक्शन चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली भारतीय टीम के बीच उभरकर सामने आया है।

पहली बार टीम में नहीं है सीएसके का खिलाड़ी
साल 2007 में भारत ने पहली टी20 विश्व कप खिताब एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से अबतक टीम इंडिया की झोली खाली रही है। आठवीं बार विश्व कप में शिरकत करने जा रही भारतीय टीम में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाला एक भी खिलाड़ी नहीं हैं। 

धोनी, रैना और जडेजा टीम में रहे लंबे समय तक 
साल 2007 में आईपीएल की शुरुआत नहीं हुई थी। लेकिन उसके एक साल बाद बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगाज का ऐलान किया था। साल 2009 में इंग्लैंड की मेजबानी में टी20 विश्व कप खेला गया था। तब से लेकर अबतक विश्व कप में भाग लेने गई भारतीय टीम के कम से कम दो खिलाड़ियों का ताल्लुक रखते रहे हैं। इसमें सबसे अहम एमएस धोनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा थे। 

पिछली बार जडेजा और शार्दिल थे टीम में शामिल
जब तक रवींद्र जडेजा एशिया कप के दौरान चोटिल नहीं हुए थे। उससे पहले किसी ने नहीं सोचा था कि टी20 विश्व के लिए घोषित की जाने वाली टीम इंडिया में चेन्नई सुपर किंग्स का एक भी खिलाड़ी नहीं होगा। पिछली बार यूएई में रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर थे। दीपक चाहर को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में जगह मिली थी। इस तरह सीएसके के कुल 3 खिलाड़ी टीम इंडिया के दल में थे। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, यहां देखिए पूरी टीम

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल