लाइव टीवी

LLC 2022: केविन ओ'ब्रायन की आंधी में उड़ी इंडिया कैपिटल्स, एश्ले नर्सी के आतिशी शतक पर फिरा पानी

Updated Sep 18, 2022 | 07:30 IST

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन के पहले मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स को गुजरात जायंट्स खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। केविन ओ'ब्रायन ने एश्ले नर्सी के आतिशी शतक पर पानी फेर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केविन ओ'ब्रायन
मुख्य बातें
  • केविन ओ'ब्रायन ने फेरा एश्ले नर्सी के आतिशी शतक पर पानी
  • ब्रायन ने खेली 61 गेंद में 106 रन की और नर्सी ने खेली 43 गेंद में 103 रन की पारी
  • गुजरात जायंट्स ने 8 गेंद और 3 विकेट रहते जीता मैच, प्रवीण तांबे ने आखिरी ओवरों में की दिल थाम देने वाली गेंदबाजी

कोलकाता: लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन के पहले मुकाबले में इंडिया कैपिटल्स को गुजरात जायंट्स के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इंडिया कैपिटल्स की टीम केविन ओ'ब्रायन की धमाकेदार शतकीय पारी के सामने नहीं टिक सकी और गुजरात जायंट्स की टीम जीत के लिए मिले 180 रन के लक्ष्य को 8 गेंद और 3 विकेट शेष रहते हासिल करने में सफल रही। पूर्व आयरिश बल्लेबाज केविन ओ'ब्रायन ने 61 गेंद में 106 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 3 छक्के जड़े।

34 रन पर दिल्ली कैपिटल्स ने गंवा दिए थे 4 विकेट
गुजरात जायंट्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी फैसला किया। ऐसे में उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए 6.2 ओवर में इंडिया कैपिटल्स को 34 रन पर 4 विकेट पर धकेल दिया। हैमिलटन मसाकादजा(7), सोलोमेन मीर(9), कप्तान जैक कैलिस(0) और सुहेल शर्मा(0) रन बनाकर आउट हो गए।

ऐसे में दिनेश रामदीन ने मिलकर एश्ले नर्स के साथ मोर्चा संभाला। दोनों ने टीम को पहले पचास रन के स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन रामदीन 31 रन बनाकर थिसारा परेरा की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपके गए। ऐसे में स्कोर 5 विकेट पर 74 रन हो गया।

एश्ले नर्सी ने खेली 43 गेंद में 103 रन की पारी, जड़े 8 चौके और 9 छक्के
ऐसे में एश्ले नर्सी ने मोर्चा संभाला और आतिशी बल्लेबाजी शुरू कर दी। दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। लेकिन वो नहीं रुके। केवल लियाम प्लंकेट ही दूसरे छोर से उनका साथ देते रहे। उन्होंने 14 गेंद में 15 रन की पारी खेली। अंत में नर्सी 43 गेंद में 103 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। नर्सी ने अपनी पारी में 8 चौके और 9 छक्के जड़े। केपी अपन्ना, थिसारा परेरा और रेयाद अमृत ने 2-2 विकेट लिए जबकि एक सफलता ग्रेम स्वान के हाथ लगी।

फिर सस्ते में पवेलियन लौटे सहवाग
जीत के लिए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स के लिए पारी की शुरुआत करने वीरेंद्र सहवाग और केविन ओ'ब्रायन की जोड़ी उतरी। सहवाग जल्दी ही मिचेल जॉनसन की गेंद पर कैच दे बैठे। वो केवल 6 रन बना सके। लेकिन केविन ओ'ब्रायन की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत तब टीम का स्कोर 4 ओवर में 40 रन था। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे केविन ओ'ब्रायन ने सहवाग के आउट होने के बाद अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखी। दूसरे छोर पर पार्थिव पटेल ने उनका कुछ देर दिया और टीम को 10 ओवर पूरे होने से पहले ही 100 रन के पार पहुंचा दिया।

पार्थिव पटेल ने बनाए 24 रन 
11वें ओवर की पहली गेंद पर इंडिया कैपिटल्स को दूसरी सफलता मिली। पार्थिव 24 रन बनाकर नर्सी की गेंद पर बोल्ड हो गए। पार्थिव जब आउट हुए तब स्कोर 10.1 ओवर में 110 रन था। उसके कुछ देर बाद बल्लेबाजी करने आए यशपाल सिंह 20 गेंद में 21 रन की पारी खेलकर तांबे की गेंद पर बोल्ड हो गए। उस वक्त टीम 169 रन के स्कोर तक पहुंच गई थी।

प्रवीण तांंबे ने बढ़ा दी थीं गुजरात की धड़कनें
इसके बाद अचानक शतकवीर केविन ओ'ब्रायन 61 गेंद में 106 रन बनाने के बाद प्लंकेट की गेंद पर तांबे के हाथों लपके गए। केविन जब पवेलियन लौटे तब जीत से गुजरात की टीम महज 5 रन दूर थी। ऐसे में अचानक विकेटों की झड़ी लग गई। परेरा(1) का शिकार प्लंकेट ने किया। वहीं एल्टन चिगमबुरा(3), रेयाद अमृत(0) को  प्रवीण तांबे ने पवेलियन वापस भेजकर गुजरात की धड़कने बढ़ा दीं। 

179 के स्कोर पर ही तीन विकेट गुजरात ने गंवा दिए थे लेकिन अंत में 19वें ओवर की चौथी गेंद पर जीत के लिए मिले 180 रन के लक्ष्य को गुजरात ने 3 विकेट रहते हासिल कर लिया था। प्रवीण तांबे दिल्ली कैपिटल्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट चटकाए वहीं 2 सफलता लियाम प्लंकेट और 1-1 विकेट मिचेल जॉनसन और एश्ले नर्सी के हाथ लगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल