लाइव टीवी

PAK vs AUS 2nd Test: दो साल में बाबर आजम ने जड़ा पहला शतक, जानिए दूसरे टेस्ट में अब कैसी है पाकिस्तान की हालत

Updated Mar 15, 2022 | 23:00 IST

Pakistan vs Australia 2nd test day-4 scorecard: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्ताानी टीम ने अपने शुरुआती झटकों से उबरते हुए संघर्ष किया। बाबर आजम ने दो साल में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बाबर आजम ने कराची टेस्ट में जड़ा शतक
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022 - टेस्ट सीरीज
  • कराची में खेला जा रहा है पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट
  • बाबर आजम ने दो साल में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा

PAK vs AUS 2nd Test Day 4 Report: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के दो साल में पहले टेस्ट शतक और अजहर शफीक के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से पाकिस्तान ने खराब शुरुआत से उबरते हुए आस्ट्रेलिया के 506 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दो विकेट पर 192 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर बाबर 198 गेंद में 12 चौकों की मदद से 102 रन बनाकर खेल रहे हैं। वह अजहर शफीक (नाबाद 71) के साथ अब तक तीसरे विकेट के लिए 171 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। ये दोनों उस समय साथ आए जब टीम 21 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी। विश्व रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करके तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल करने के लिए पाकिस्तान को अब भी 314 रन की दरकार है।

बाबर और शफीक ने टूटती पिच पर आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क की रिवर्स स्विंग के अलावा नाथन लियोन की स्पिन का चार घंटे से अधिक समय तक डटकर सामना किया। बांग्लादेश के खिलाफ फरवरी 2020 में अपना पिछला टेस्ट शतक जड़ने वाले बाबर ने अंतिम सत्र में स्वीप से दो रन जुटाकर 180 गेंद में अपना छठा शतक पूरा किया।

पाकिस्तान ने पहले और दूसरे सत्र में एक-एक विकेट चटकाया जबकि अंतिम सत्र में आस्ट्रेलिया को एक भी सफलता नहीं मिली। दूसरे सत्र में एकमात्र विकेट कैमरन ग्रीन के खाते में गया जिन्होंने अजहर अली (06) को पगबाधा किया। ग्रीन की शॉर्ट गेंद अजहर के शरीर पर लगी। अजहर ने डीआरएस नहीं लिया लेकिन रिप्ले में दिखा कि गेंद उनके शरीर पर टकराने से पहले ग्लव्स से छूकर गई थी।

ये भी पढ़ेंः आखिरकार इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का सपना पूरा हुआ, जन्मभूमि पाकिस्तान में जड़ा शतक

पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 38 रन होता लेकिन स्टीव स्मिथ ने स्लिप में शफीक का आसान कैच टपका दिया। स्मिथ ने मैच में यह तीसरा कैच छोड़ा। इससे पहले पाकिस्तान ने लियोन की पांचवीं गेंद पर ही इमाम उल हक (01) का विकेट गंवा दिया जो पगबाधा हुए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 97 रन बनाए जिसके बाद कमिंस ने कुल 505 रन की बढ़त के साथ पारी घोषित कर दी। मार्नस लाबुशेन (44) के शाहीन अफरीदी (21 रन पर एक विकेट) की गेंद को विकेटों पर खेलने के बाद कमिंस ने पारी घोषित की।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 81 रन से की लेकिन शुरुआती आधे घंटे में अफरीदी और हसन अली (23 एक पर एक विकेट) ने पहली पारी के शतकवीर उस्मान ख्वाजा (नाबाद 44) और लाबुशेन को तेजी से रन बनाने नहीं दिए जिसके बाद आस्ट्रेलिया ने उम्मीद से पहले ही पारी घोषित कर दी। राष्ट्रीय स्टेडियम पाकिस्तान का गढ़ है और टीम ने यहां 44 टेस्ट में से सिर्फ दो मैच गंवाए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पहली पारी नौ विकेट पर 556 रन बनाकर घोषित की जिसके जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में सिर्फ 148 रन पर ढेर हो गया था। ऑस्ट्रेलिया ने एशिया में सिर्फ दूसरी बार टेस्ट मैच में अपनी दोनों पारी घोषित की है। पहला वाकया 1986 में भारत के खिलाफ टाई रहे चेन्नई टेस्ट के दौरान था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल