लाइव टीवी

ICC के नियम बदलने के बावजूद पाक क्रिकेटर ने की शर्मनाक हरकत, अंपायरों को ऐसा करना पड़ा

Updated Nov 08, 2020 | 13:36 IST

Wahab Riaz: मैदानी अंपायर अलीम डार और आसिया याकूब ने गेंदबाज को गेंद मैदान पर छोड़ने के लिए कहा। रिजर्व अंपायर ने सैनिटरी वाइप्‍स से गेंद को साफ किया, तब खेल दोबारा शुरू हो सका।

Loading ...
वहाब रियाज
मुख्य बातें
  • वहाब रियाज ने गेंद पर थूक का उपयोग किया
  • अंपायरों ने वहाब रियाज से गेंद मैदान पर रखने को कहा
  • गेंद को सैनिटरी वाइप्‍स से साफ करने के बाद दोबारा खेल शुरू हुआ

रावलपिंडी: पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने शनिवार को जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान कोविड-19 नियमों का उल्‍लंघन किया। अनुभवी तेज गेंदबाज ने क्रिकेट गेंद पर सलाइवा (थूक) लगाया, जिसके बाद उन्‍हें मैदानी अंपायरों ने चेतावनी दी। यह घटना जिंबाब्‍वे की पारी के 11वें ओवर की है। मेहमान टीम तब 77/3 के स्‍कोर पर खेल रही थी जब रियाज गेंदबाजी करने आए और गलती से गेंद पर थूक लगा बैठे।

अंपायर्स अलीम डार और आसिया याकूब ने वहाब रियाज को थूक लगाते पाया और गेंदबाज को गेंद ग्राउंड पर रखने को कहा। यह खेल तब दोबारा शुरू हुआ जब रिजर्व अंपायर ने सैनिटरी वाइप्‍स से गेंद को साफ किया।

देखिए वीडियो

बहरहाल, पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान और कमेंटेटर रमीज राजा ने मस्‍तीभरे लहजे में कहा कि अंपायर गेंद को इस तरह साफ कर रहे हैं जैसे हैंड ग्रेनेड को छू रहे हो। रमीज राजा ने कहा, 'मुझे लगता है कि कोविड-19 स्थिति के कारण खिलाड़ी और अधिकारी सीरीज के दौरान जैव-सुरक्षित माहौल में हैं। महामारी के कारण अधिकारियों को दोबारा नियमों का ध्‍यान दिलाना चाहिए।'

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल जून में कोविड-19 महामारी के चलते गेंद पर थूक के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया था। आईसीसी के नियम के मुताबिक थूक का उपयोग करने पर तीन चेतावनी जारी की जाएगी। इसके बाद फील्डिंग टीम पर पांच रन की पेनल्‍टी लगेगी।

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब किसी क्रिकेटर ने इस प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन किया हो। अगस्‍त में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर को भी सलाइवा के उपयोग को लेकर चेतावनी दी गई थी। मौजूदा आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तन विराट कोहली और राजस्‍थान रॉयल्‍स के रॉबिन उथप्‍पा को भी गेंद पर थूक लगाते हुए देखा गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल