लाइव टीवी

ZIM vs PAK, 1st Test: अफरीदी और हसन अली का कहर, जिंबाब्वे को 176 पर समेटकर पाक की अच्छी शुरुआत

Updated Apr 30, 2021 | 05:51 IST

Zimbabwe vs Pakistan 1st Test, Day-1, Harare: पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच शुरू हुआ पहला टेस्ट मैच पहले दिन पूरी तरह से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के नाम रहा।

Loading ...
शाहीन अफरीदी (ICC)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का जिंबाब्वे दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान का दबदबा
  • जिंबाब्वे को सस्ते में समेटकर की अच्छी शुरुआत

पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच हरारे में गुरुवार को पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। मैच में मेजबान जिंबाब्वे की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पाकिस्तानी टीम ने जिंबाब्वे को पहली पारी में 176 रन पर समेट दिया। जबकि पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तानी टीम ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट ंगवाए 103 रन बना लिए थे।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम की तरफ से रॉय कइया (48 रन) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका। शून्य पर पहला विकेट गंवाने के बाद 176 रन पर उनकी पूरी टीम सिमट गई। इसको अंजाम दिया पाकिस्तान के दो तेज गेंदबाजों- शाहीन अफरीदी और हसन अली ने।

अफरीदी ने 15.1 ओवर में 5 मेडन ओवर करते हुए 43 रन लुटाकर 4 विकेट लिए। जबकि हसन अली ने 15 ओवर में 2 मेडन ओवर फेंकते हुए 53 रन लुटाकर 4 विकेट झटके। एक विकेट नोमान अली ने लिया।

इसके बाद जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम के ओपनर्स ने पहले दिन के अंत तक कोई विकेट नहीं गंवाया और 103 रन बना लिए थे। पिच पर सलामी बल्लेबाज इमरान बट (नाबाद 43) और आबिद अली (नाबाद 56) टिके हुए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल