लाइव टीवी

SL vs BAN: श्रीलंका के ओपनर्स की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी, दोनों बल्लेबाजों ने जड़े धमाकेदार शतक

Updated Apr 30, 2021 | 05:25 IST

Sri Lanka vs Bangladesh 2nd Test, Day 1, Kandy: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंकाई ओपनर्स ने जमकर धमाल मचाया और दोनों ने शतक जड़ दिए।

Loading ...
लहिरु थिरिमने और दिमुथ करुणारत्ने के बीच रिकॉर्डतोड़ साझेदारी (ICC)
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम बांग्लादेश - दूसरा टेस्ट मैच - पहला दिन
  • दोनों श्रीलंकाई ओपनर्स ने जड़े शानदार शतक
  • कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और लहिरू थिरिमने का धमाल

कैंडी में श्रीलंका और बांग्लादेश की टेस्ट टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को शुरू हुआ। इस टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनका ये फैसला सही भी साबित होता नजर आया। श्रीलंका के दोनों ओपनर्स ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली और दोनों ओपनर्स- कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और लहिरू थिरिमने ने शतक जड़ दिए।

मैच के पहले दिन श्रीलंकाई ओपनर्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की जिस दौरान पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने इस बार शतक जड़ दिया। वहीं उनके साथी ओपनर लहिरु थिरिमने ने भी शानदार शतक जड़ा। पिछले छह टेस्ट पारियों में लहिरु थिरिमने ने सिर्फ एक बार 50 से कम स्कोर बनाया है। वो लगातार अर्धशतक जड़ रहे थे लेकिन इस बार शतक तक पहुंच गए।

दोनों ओपनर्स के बीच पहले विकेट के लिए 209 रनों की शानदार साझेदारी हुई। दिमुथ करुणारत्ने 190 गेंदों में 118 रनों की पारी खेलकर आउट हुए लेकिन लहिरु थिरिमने दिन के अंत तक पिच पर टिके रहे। थिरिमने ने दिन का खेल समाप्त होने तक 253 गेंदों में नाबाद 131 रन बना लिए थे। जबकि उनके साथ पिच पर ओशाडा फर्नान्डो नाबाद 40 रन बनाकर पिच पर मौजूद थे। श्रीलंका ने पहले दिन 1 विकेट खोकर 291 रन बना लिए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल