लाइव टीवी

PAK vs AUS: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने पहले वनडे में एक खास आंकड़ा हासिल किया

Updated Mar 29, 2022 | 22:06 IST

Babar Azam new ODI record: पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। जिस बीच उन्होंने वनडे करियर में एक खास आंकड़ा भी हासिल कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 2022 - वनडे सीरीज
  • पहले वनडे मैच में बाबर आजम ने खेली अर्धशतकीय पारी
  • कप्तान बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में एक खास आंकड़ा छुआ

Babar Azam against Australia: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पहले वनडे मैच के दौरान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के साथ-साथ बाबर आजम ने अपने वनडे करियर में एक और खास आंकड़े को छू लिया। क्या है बाबर आजम का ये नया रिकॉर्ड, आइए जानते हैं।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्रेविस हेड (101) के शानदार शतक के दम पर पाकिस्तान के सामने 313 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में 314 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने पहला विकेट तो सस्ते में गंवा दिया लेकिन कप्तान बाबर आजम ने इमाम उल हक के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया।

बाबर आजम ने 25वें ओवर में आउट होने से पहले शानदार व संयमित आर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 72 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके शामिल थे। इस दौरान बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में एक खास आंकड़ा भी हासिल कर लिया। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने 2015 से लेकर अब तक 84 मैचों के अपने वनडे करियर में 56.92 के शानदार औसत से खेलते हुए 4042 रन बना लिए हैं। इस दौरान बाबर आजम के बल्ले से 14 वनडे शतक और 18 वनडे अर्धशतक निकले हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल