लाइव टीवी

पाकिस्तानी दिग्गज को है विराट के सचिन के रिकॉर्ड तोड़ पाने पर संशय 

Updated May 14, 2020 | 07:02 IST

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम(Wasim Akram) को विराट कोहली(Virat kohli) के सचिन तेंदुलकर( Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड्स को तोड़ पाने पर संशय है।

Loading ...
Virat sachin
मुख्य बातें
  • वसीम अकरम ने कहा है कि विराट कोहली काफी आगे जाएंगे लेकिन सचिन के सभी रिकॉर्ड तोड़ पाना है मुश्किल
  • उन्होंने बताया कि दोनों खिलाड़ियों के बीच क्या है अंतर
  • कोहली एक बल्लेबाज और इंसान के तौर पर काफी आक्रामक हैं

लाहौर: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने जब से टीम की कमाल संभाली है तब से उनके खेल में बड़ा परिवर्तन आया है। धीरे-धीरे करके टीम में जगह बनाने वाले विराट ने ऐसी तेजी पकड़ी की वो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को सीमित ओवरों की क्रिकेट में सीधे चुनौती देते दिखते हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने 24 साल लंबे करियर में जो मुकाम हासिल किया विराट महज 12 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में उसके करीब पहुंचते दिख रहे हैं।

ऐसे में यह बहस चल पड़ी है कि क्या विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के सभी बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने कहा है कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि विराट कोहली हमवतन सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे।

विराट सचिन के रिकॉर्ड्स के करीब लेकिन...
अकरम ने टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा के चैट शो 'आकाशवाणी' पर कहा, मैं सीधी बात करता हूं और वो कहता हूं जो मुझे लगता है। मैं दोनों की तुलना नहीं कर सकता, लेकिन मुझे लगता है कि विराट कोहली काफी आगे जाएंगे और कई सारे रिकॉर्ड तोड़ेंगे लेकिन क्या वो सचिन के रिकार्ड तोड़ सकते हैं? इसमें मुझे शक है। सचिन के नाम काफी सारे रिकॉर्ड हैं। कोहली वहां तक पहुंच रहे हैं, लेकिन इन्हें तोड़ने में अभी समय है।

दोनों हैं अलग तरह के खिलाड़ी 
इमरान ने आगे कहा, विराट मौजूदा दौर के महान बल्लेबाज हैं। विराट की सचिन से तुलना करते हुए उन्होंने कहा, दोनों अलग तरह के खिलाड़ी हैं। कोहली एक बल्लेबाज और इंसान के तौर पर काफी आक्रामक हैं। उनकी आक्रामकता सकारात्मक है। वहीं सचिन शांत स्वभाव के थे लेकिन फिर भी वह काफी आक्रामक थे, उनकी शारीरिक भाषा अलग थी। एक गेंदबाज के तौर पर आप उसे भी पढ़ते हो।

उन्होंने कहा, सचिन जानते थे कि मैं अगर उन्हें स्लेज करूंगा तो वो और ज्यादा प्रतिबद्ध हो जाएंगे। यह मेरे विचार हैं और मैं गलत भी हो सकता हूं। अगर मैं कोहली को स्लेज करूंगा तो वो अपना आपा खो बैठेंगे। जब बल्लेबाज गुस्सा होता है तो वो आपको मारता है और तभी आपके पास उसको आउट करने के सबसे ज्यादा मौके होते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल