लाइव टीवी

PAK vs AUS: पाकिस्‍तान के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का ऐलान, वॉर्नर और ये स्‍टार्स करेंगे आराम

Updated Feb 22, 2022 | 09:46 IST

Pakistan vs Australia limited over series: डेविड वॉर्नर और टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस उन बड़े नामों में शामिल हैं, जिन्‍हें पाकिस्‍तान के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की।

Loading ...
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया को पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस उन बड़े नामों में शामिल हैं, जिन्‍हें आराम दिया गया है

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की।  बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर और टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस सहित कई बड़े नाम ऑस्‍ट्रेलिया की 16 सदस्‍यीय टीम में शामिल नहीं है, क्‍योंकि इन्‍हें आराम दिया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने जहां 24 साल में पहले पाकिस्‍तान दौरे पर मजबूत टेस्‍ट टीम का चयन किया है, वहीं वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उसके कई दिग्‍गज खिलाड़‍ियों ने आराम करने का फैसला किया है। ऑस्‍ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्‍टार्क के बिना होगा।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल को आगामी समय में शादी करनी है तो वह भी उपलब्‍ध नहीं होंगे। विस्‍फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर को आराम दिया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया के टेस्‍ट स्‍क्‍वाड को जल्‍द ही पाकिस्‍तान के लिए रवाना होगा है क्‍योंकि 4 मार्च से पहला टेस्‍ट खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा कि व्‍यस्‍त कार्यक्रम का मतलब है कि कुछ खिलाड़‍ियों के कार्यभार को प्रबंध करना है क्‍योंकि वो तीनों प्रारूपों में खेलते हैं। चयनकर्ताओं के चेयरमैन जॉर्ज बैली ने कहा, 'हमने प्रतिभाशाली और शानदार स्‍क्‍वाड चुना है, जिसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।'

जॉर्ज बैली ने आगे कहा, 'हम चाहते हैं कि अगले 18 महीनों में होने वाले दो विश्‍व कप के लिए अपनी तैयारी करें और इसके लिए टीम का निर्माण करें व गहराई लाएं।' टेस्‍ट टीम में नहीं शामिल खिलाड़ी बीच दौरे में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों से जुड़ेंगे और पहला वनडे 29 मार्च को रावलपिंडी में खेला जाएगा। पता हो कि यह ऑस्‍ट्रेलिया का 1998 के बाद पहला पाकिस्‍तानी दौरा है।

ऑस्‍ट्रेलिया का वनडे और टी20 स्‍क्‍वाड इस प्रकार है: 

आरोन फिंच (कप्‍तान), सीन एबट, एश्‍टन आगर, जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्‍स कैरी, नाथन ऐलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, बेन मैकडरमट, केन रिचर्डसन, स्‍टीव स्मिथ, मार्कस स्‍टोइनिस और एएडम जंपा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल