लाइव टीवी

PAK vs AUS 1st test: इमाम-उल-हक ने जड़ा पहला टेस्ट शतक, पाकिस्तान के नाम रहा पहला दिन

Updated Mar 04, 2022 | 18:49 IST

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे तीन मैच की सीरीज के पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह पाकिस्तान के नाम रहा। इमाम उल हक और अजहर अली ने शानदार बल्लेबाजी करके मेजबान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इमाम उल हक और अजहर अली
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक बनाए 1 विकेट पर 245 रन
  • इमाम उल हक ने जड़ा टेस्ट करियर का पहला शतक, 132 रन बनाकर नाबाद लौटे पवेलियन
  • बाबर और अजहर अली के बीच पहले दिन दूसरे विकेट के लिए हुई 140 रन का नाबाद साझेदारी

रावलपिंडी: 24 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तानी सरजमीं पर टेस्ट मैच खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों रावलपिंडी में असहाय नजर आए और पहला दिन मेजबान टीम के नाम रहा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने इमाम उल हक के पहले टेस्ट शतक और अजहर अली के अर्धशतक की बदौलत 1 विकेट खोकर 245 रन बना लिए हैं। इमाम उल हक 132 और अजहर अली 64 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे हैं। दिन में आउट होने वाले एकलौते बल्लेबाज अबदुल्लाह शफीक रहे उन्होंने 44 रन की पारी खेली। 

शफीक-इमाम की जोड़ी ने दी पाकिस्तान को शानदार शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम अब्दुला शफीक और इमाम उल हक की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन जोड़े। इस दौरान वापसी कर रहे इमाम उल हक ने 81 गेंद अपना अर्धशतक 8 चौके और 1 छक्के के साथ पूरा कर लिया। लेकिन लंच से एक ओवर पहले नाथन लॉयन की गेंद पर शफीक गच्चा खाकर पैट कमिंस को कैच दे बैठे। शफीक ने 105 गेंद का सामना किया और 44 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का जड़ा।

और पढ़ें: ढाई साल बाद हुई टेस्ट टीम में वापसी, आते ही जड़ दिया कंगारुओं के खिलाफ शतक

अजहर और इमाम के बीच हुई 140 रन की साझेदारी, इमाम ने जड़ा पहला टेस्ट शतक
शफीक के आउट होने के बाद इमाम का साथ देने पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली उतरे। दोनों ने पारी को आगे बढ़ाते हुए दिन का खेल खत्म होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इस दौरान इमाम ने 200 गेंद में टेस्ट करियर का पहला शतक 13 चौको और 1 छक्के की मदद से पूरा किया। वहीं अजहर अली ने 113 गेंद में चार चौके और 1 छक्के की मदद से अपना 35वां अर्धशतक जड़ा। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 337 गेंद में 140 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। 

पैट कमिंस ने आठ खिलाड़ियों से कराई गेंदबाजी
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज दिन के आखिरी दो सत्र में कोई विकेट नहीं हासिल कर सके। ऑस्ट्रेलिया को दिन की एकमात्र सफलता नाथन लॉयन ने दिलाई। कप्तान पैट कमिंस ने दूसरा विकेट लेने के लिए 8 गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई लेकिन सफलता कंगारू गेंदबाजों के हाथ नहीं लगी। लॉयन ने सबसे ज्यादा 31 ओवर गेंदबाजी की और 1 विकेट ले सके। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल