लाइव टीवी

PAK vs ENG 1st Test Pitch Report, Weather Forecast: पाकिस्तान-इंग्लैंड पहले टेस्ट की पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति

Updated Nov 30, 2022 | 20:25 IST

Pakistan vs England, PAK vs ENG 1st Test Pitch Report Today Match: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम लंबे समय के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करने जा रही है। टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को शुरू हो रहा है। जानिए रावलपिंडी के मैदान पर पहले टेस्ट के लिए पिच रिपोर्ट कैसी है और कैसा रहेगा मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच
  • रावलपिंडी में होगा टेस्ट सीरीज का आगाज
  • मैच के लिए इस्तेमाल होने वाली पिच और रावलपिंडी के मौसम पर होंगी नजरें

PAK vs ENG 1st Test Pitch Report, Weather prediction: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मेहमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में रावलपिंडी के मैदान पर टकराने के लिए तैयार हैं। मैच से ठीक एक दिन पहले इंग्लैंड केे तमाम खिलाड़ियों के बीमार होने की खबर ने खलबली मचा दी है। अगर सब कुछ ठीक रहा और मैच तय समय पर शुरू हुआ तो सालों बाद पाकिस्तानी फैंस को अपनी जमीन पर इंग्लिश टीम के साथ खेल देखने का मौका मिल सकेगा।

बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल का बदला इंग्लैंड से लेना चाहेगी। हालांकि यहां प्रारूप अलग है। इस बार मुकाबला क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में है और वेन्यू भी पाकिस्तान है, जिसका फायदा मेजबान टीम उठाना चाहेगी। आइए जानते हैं कि क्या कहती है रावलपिंडी की पिच और मौसम का हाल।

पाकिस्तान-इंग्लैंड पहले टेस्ट मैच की पिच रिपोर्ट (PAK vs ENG 1st Test Pitch Report)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच लंबे समय बाद पाकिस्तानी जमीन पर कोई अंतरराष्ट्रीय टेस्ट सीरीज खेली जानी है। गुरुवार को जब इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी तो उसकी नजर पिच पर जरूर रहेगी। आखिरी बार इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इसी साल मार्च में टेस्ट मैच खेला गया था। उस मुकाबले में दोनों टीमों ने मिलाकर 1187 रन बना डाले थे और सिर्फ 14 विकेट गिरे थे। इससे ये अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कि यहां बल्लेबाजों के लिए काफी कुछ होगा। यहांं तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है क्योंकि पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में इस मैदान पर पिछले दो सालों में खेले गए 11 मैचों में 198 विकेट तेज गेंदबाजों ने गिराए।

PAK vs ENG 1st Test Live Streaming online: भारत में कब और कहां देखें पाकिस्तान-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच, यहां क्लिक करके जानिए

अगले पांच दिन कैसा रहेगा रावलपिंडी का मौसम? (Rawalpindi weather forecast)

अगर बात करें रावलपिंडी के मौसम की तो 1 से 5 दिसंबर के बीच यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है। कुछ दिन आसमान में बादल नजर आ सकते हैं लकिन बारिश खेल नहीं बिगाड़ेगी। तापमान की बात करें तो दिन में थोड़ा गर्म रहेगा और शाम होते-होते मौसम ठंडा होता जाएगा। अगले पांच दिन अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहेगा। जबकि न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहेगा। मुकाबला सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल