लाइव टीवी

PAK vs NZ: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

Updated Nov 02, 2021 | 16:19 IST

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की मंगलवार को भिड़ंत होगी। जानिए, दोनों की प्लेइंग इलेवनम में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Loading ...
Pakistan vs New Zealand Playing 11
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा
  • यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड का सातवां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों की शाम साढ़े सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी। भारत के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तानी टीम टूर्नामेंट में दूसरा मैच खेलने उतरेगी। वहीं, कीवी अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत को हराने के बाद पाकिस्तानी टीम आत्मविश्वास से भरी होगी जबकि न्यूजीलैंड दो अभ्यास मैच गंवाने के बाद जीत हासिल करने की फिराक में होगी।

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड में किसका पलड़ा भारी?

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने कुल 24 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस दौरान पाकिस्तानी टीम का पलड़ा भारी रहा। पाकिस्तान ने 14 मैचों में जीत हासिल जबकि कीवी ने 10 बार विजयी परचम फहराया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 9 मर्तबा बल्लेबाजी करने के बाद न्यूजीलैंड को शिकस्त दी है। दोनों टीमों ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 7 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 6 बार जीत का स्वाद चखा। पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप मैचों में भी हावी रही है। दोनों टीमों का टूर्नामेंट में अब तक 5 मर्तबा आमना-सामना हुआ है और पाकिस्तान को 3 बार सफलता मिली। 

क्या पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में होगा बदलाव?

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारत के विरुद्ध हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में पाक टीम द्वारा प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नजर नहीं आती। कप्तान बाबार आजम न्यूजीलैंड के सामने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम सुपर-12 राउंड के पहले मैच में किन खिलाड़ियों को मौका देगी, यह देखने वाली बात होगी। कीवी टीम डेरिल मिशेल और टॉड एस्टल में से एक प्लेयर को चुन सकती है। साथ ही तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और ऑलराउंडर काइल जैमीसन में से एक खिलाड़ी के ही अंतिम एकादश में जगह बनाने की संभावना है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन (PAK vs NZ Playing XI)

पाकिस्तान की संभावित प्‍लेइंग-11 (Pakistan's Playing XI): बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक,आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11 (New Zealand's Playing XI): केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स,  टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल/ टॉड एस्टल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन/काइल जैमीसन।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल