लाइव टीवी

Pakistan vs New Zealand Preview, T20 World Cup 2021: आज न्यूजीलैंड से बदला चुकता करने उतरेगी पाकिस्तान टीम

Updated Oct 26, 2021 | 10:00 IST

PAK vs NZ T20 World Cup Match Preview: टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में आज पाकिस्‍तान और न्यूजीलैंड की टक्कर होगी। मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Pakistan vs New Zealand Match Preview
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 में सुपर-12 मुकाबले खेले जा रहे हैं
  • पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को आमने-सामने होंगी
  • यह मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

शारजाह: चिर प्रतिद्वंद्वी भारत पर पहले मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप के दूसरे मैच में जब मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा बदला चुकता करने का होगा चूंकि न्यूजीलैंड हाल ही में पाकिस्तान दौरे से ऐन मौके पर पीछे हट गई थी। पाकिस्तान के कई प्रशंसकों के लिये तो 29 साल बाद विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली इस जीत से ही मानों टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम कह चुकी है कि यह शुरुआत भर है।

'विश्व कप जीतने आये हैं, यह भूलना नहीं'

आजम ने भारत को हराने के बाद ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों से कहा, 'हम यहां सिर्फ भारत को हराने नहीं आये हैं। हम विश्व कप जीतने आये हैं और यह भूलना नहीं है।' पाकिस्तान के पूर्व कप्तानों ने भी टीम को जश्न के खुमार में नहीं डूबने की ताकीद की है चूंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये कई मैच जीतने होंगे। न्यूजीलैंड टीम हाल ही में पाकिस्तान पहुंचने के बाद सुरक्षा कारणों का हवाला देकर खेलने से मुकर गई थी। इससे विश्व कप की पाकिस्तान की तैयारियों को झटका लगा और बाद में इंग्लैंड ने भी दौरा रद्द कर दिया।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने प्रदर्शन से चौंकाया 

आजम ने इसके बाद दोनों टीमों की आलोचना करते हुए कहा था, 'पाकिस्तान हमेशा खेल के हित में काम करने की कोशिश करता है लेकिन बाकी टीमें नहीं।' अब इस मैच को पाकिस्तान क्रिकेट हलकों में बदले के मैच के रूप में देखा जा रहा है। पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बदलाव, इस्तीफों और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिलने के बावजूद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके सभी को चौंका दिया। आजम और मोहम्मद रिजवान ने बल्लेबाजी के जौहर दिखाये जिससे फखर जमां, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे सीनियर बल्लेबाजों को खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

केन विलिसमसन की फिटनेस चिंता का सबब 

गेंदबाजी में भी उनके पास काफी विकल्प है। भारत के खिलाफ उनके पास सात गेंदबाज थे और मलिक उनमें शामिल नहीं थे। इमाद वसीम, शादाब खान और हफीज ने स्पिन का मोर्चा बखूबी संभाला। नयी गेंद से शाहीन शाह अफरीदी ने कहर बरपाया। अब न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को उनके खतरनाक इनस्विंग यॉर्कर की काट ढूंटनी होगी। डैथ ओवरों में हारिस रऊफ काफी उपयोगी साबित हुए। दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों में हराया। कप्तान केन विलिसमसन की फिटनेस भी चिंता का सबब बनी हुई है जो कोहनी में दर्द से जूझ रहे हैं। न्यूजीलैंड के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हैदर अली, सरफराज अहमद, मोहम्मद वसीम, सोहेब मकसूद।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसप (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल