लाइव टीवी

ZIM vs PAK, 1st Test: फवाद आलम की शानदार शतकीय पारी, पाकिस्तान खड़ा कर रहा है रनों का पहाड़

Updated May 01, 2021 | 05:43 IST

PAK vs ZIM 1st Test, Day-2 Report: पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच हरारे में चल रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की स्थिति और मजबूत हो गई है। मैच के दूसरे दिन इसमें सबसे खास योगदान फवाद आलम का रहा है।

Loading ...
फवाद आलम (PCB)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का जिंबाब्वे दौरा 2021 - पहला टेस्ट मैच
  • हरारे में पहला टेस्ट मैच जारी, दूसरे दिन पाकिस्तान की स्थिति और मजबूत हुई
  • फवाद आलम ने शानदार शतक जड़कर पाकिस्तान को विशाल स्कोर तक पहुंचाया

हरारे में पाकिस्तान और मेजबान जिंबाब्वे के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी पाकिस्तान का दबदबा रहा। मैच के पहले दिन जिंबाब्वे की टीम अपनी पहली पारी में महज 176 रन पर सिमट गई थी। हसन अली और शाहीन अफरीदी ने 4-4 विकेट लेकर कहर बरपाया था। उसके बाद पाकिस्तानी ओपनर्स ने जवाब देते हुए पहले दिन के खेल का अंत बिना कोई विकेट गंवाए 103 रन बनाकर किया था। जबकि पाकिस्तान ने दूसरे दिन का अंत 6 विकेट पर 374 रन बनाकर किया। अब पाकिस्तान के पास 198 रन की बढ़त हो चुकी है।

शुक्रवार को पाकिस्तानी टीम ने जिंबाब्वे पर 198 रन की बढत बना ली थी हालांकि कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम पहली बार शून्य पर आउट हो गए। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमरान बट ने 91 और आबिद अली ने 60 रन का योगदान दिया। सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के बाद फवाद आलम ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया है, इस बार टेस्ट क्रिकेट में। उन्होंने शतक जड़ा है और 108 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इमरान बट और आबिद अली ने पहले विकेट के लिये 115 रनों की साझेदारी की। जबकि फवाद आलम और हसन अली (21) ने सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में 40 रन जोड़ लिये हैं।

फवाद आलम ने अपने 10वें टेस्ट मैच में चौथा शतक जड़ा है। इससे पहले दिसंबर 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 102 रनों की पारी। जबकि जनवरी में कराची के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 109 रनों की पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल