लाइव टीवी

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने जड़ा टी20 शतक, खेली अपनी सबसे बड़ी पारी

Updated Sep 17, 2020 | 21:50 IST

Babar Azam scores T20 century: पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने अपने 20-20 क्रिकेट करियर की चौथी सेंचुरी जड़ी। उन्होंने इंग्लैंड में जारी वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट में खेली शानदार पारी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बाबर आजम का पहला वाइटैलिटी ब्लास्ट शतक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने इंग्लैंड की टी20 लीग- वाइटैलिटी ब्लास्ट में बड़ा धमाका किया है। इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ा जबकि टी20 करियर का चौथा शतक जड़कर धमाल मचाया। उन्होंने अपनी टीम समरसेट की तरफ से खेलते हुए लाजवाब पारी खेली।

वाइटैलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट के इस मुकाबले में समरसेट और ग्लामोर्गन की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में ग्लामोर्गन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। समरसेट की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उसके पाकिस्तानी ओपनर बाबर आजम ने शुरुआत से ही चौके-छक्कों की बौछार शुरू कर दी।

बाबर आजम की बड़ी पारी

पाकिस्तानी सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने धुआंधार शतक जड़ा। ये इस टूर्नामेंट के इतिहास में उनका पहला शतक रहा जबकि टी20 करियर का चौथा शतक। बाबर ने 62 गेंदों में 183.87 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए नाबाद 114 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शानदार छक्के और 9 बेहतरीन चौके निकले। उनकी इसी पारी के दम पर समरसेट ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रनों का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली ने भी उनको ट्वीट करके बधाई दी। जबकि समरसेट ने उनका वीडियो पोस्ट किया..

जवाब में उतरी ग्लामोर्गन की टीम 15.5 ओवर में कुल 117 रन बनाकर ढेर हो गई और समरसेट ने 66 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। समरसेट के गेंदबाजों की तरफ से क्रेग ओवर्टन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि वेन डर मर्व, गोल्ड्सवर्थी और ओली सेल ने 2-2 विकेट हासिल किए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल