लाइव टीवी

ENG vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों का कहर, अंग्रेजों को सस्ते में समेटा, पहली पारी से मिली बड़ी बढ़त

Updated Aug 07, 2020 | 19:40 IST

England vs Pakistan 1st Test, Day-3, 1st Innings score: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 326 रन बनाने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने इंग्लैंड को सस्ते स्कोर पर समेट दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
.यासिर शाह।
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, पहला टेस्ट, तीसरा दिन
  • पाकिस्तानी गेंदबाजों का कहर, इंग्लैंड को उनकी पहली पारी में सस्ते में समेटा
  • तेज गेंदबाजों के साथ-साथ स्पिनर्स ने भी दिया अपना योगदान

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान (England vs Pakistan) के बीच मैनचेस्टर (Manchester) में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट में जबरदस्त टक्कर चल रही है। या ये भी कह सकते हैं कि मेहमान पाकिस्तानी टीम मेजबानों पर भारी पड़ती दिख रही है। मैच की पहली पारी में पाकिस्तान ने शुरुआत में लड़खड़ाने के बावजूद शान मसूद (Shan Masood) के 156 रन के दम पर 326 रनों का स्कोर बना डाला। वहीं, जब इंग्लैंड जवाब देने उतरा तो दूसरे दिन चार विकेट गिराने के बाद तीसरे दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए सस्ते में पूरी इंग्लिश पारी समेट दी है। इंग्लैंड की टीम कुल 219 रन पर सिमट गई है और पाकिस्तान से 107 रन पीछे रह गई।

सस्ते में समेटी इंग्लिश पारी

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 326 रनों का स्कोर खड़ा किया था और मुश्किल हालातों में इंग्लैंड को बल्लेबाजी करनी थी। दूसरे दिन के अंतिम सत्र में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के चार विकेट सौ रन से पहले गिरा दिए थे और शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन आराम से पूरी पारी समेट डाली। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में कुल 219 रन पर सिमट गई है।

ये गेंदबाज बना स्टार

वैसे तो पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम को बैकफुट पर ढकेलने का काम किया लेकिन असल कमाल किया उनके स्पिनर यासिर शाह ने। जिस पर पिच पर लोग कह रहे थे कि स्पिनर के लिए ज्यादा कुछ नहीं है, उसी ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच पर यासिर ने कमाल गेंदबाजी की और 18 ओवर में कुल 66 रन लुटाते हुए 4 विकेट ले डाले। इस दौरान यासिर ने 2 मेडन ओवर भी फेंके। यासिर ने कप्तान जो रूट (14), विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (38), क्रिस वोक्स (19) और डॉम बेस को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

तेज गेंदबाजों के आंकड़े

अगर बात करें तेज गेंदबाजों की तो पाकिस्तान ने शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह को आक्रमण पर लगाया। अफरीदी और नसीम शाह ने 1-1 विकेट लिया जबकि अब्बास ने 2 विकेट लिए। इसके अलावा एक अन्य स्पिनर के रूप में ऑलराउंडर शादाब खान भी अंत में 2 विकेट लेने में सफल रहे।

इससे पहले क्या हुआ था

इससे पहले, इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट 92 रन पर गंवा दिये थे और वो पाकिस्तान से 234 रन पीछे थी। इंग्लैंड ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर रोरी बर्न्स (4) का विकेट गंवाया था जो शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर LBW आउट हुए थे। मोहम्मद अब्बास ने डोम सिबले (8) और स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स (0) को सस्ते में आउट किया। वहीं कप्तान जो रूट को यासिर शाह ने विकेट के पीछे लपकवाया जो कुल 14 रन ही बना सके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल