लाइव टीवी

Ashes Series: इंग्लैंड को 9 विकेट से धूल चटाकर गदगद पैट कमिंस, बतौर कप्तान पहली जीत मिली तो दिया ये बयान

Updated Dec 11, 2021 | 10:23 IST

Pat Cummins on Australia vs England Brisbane Test: पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बड़ी जीत हासिल की। जानिए, बतौर कप्तान पहली जीत मिलने के बाद कमिंस ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पैट कमिंस
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट अपने नाम किया
  • यह कमिंस का बतौर कप्तान पहला मैच था

Australia Skipper Pat Cummins on First Ashes Test: टिम पेन के हटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान बने तेज गेंदबाज पैट कमिंस की किस्मत पहले ही मैच में चमक उठी। उन्हें बतौर कप्तान बड़ी जीत नसीब हुई है। उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को एशेज सीरीज के पहले मैच में इंग्लैेंड को 9 विकेट से धूल चटाई। इंग्लैंड ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए मैच की पहली पारी में 147 और दूसरी पारी में 297 रन जुटाए। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी थी। वहीं, मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाकर मजबूत बढ़त हासिल की थी, जिसके चलते उसे सिर्फ 20 रन का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले के चौथे दिन 5.1 ओवर में 1 विकेट पर आसानी से टारगेट चेज कर लिया।

बतौर कप्तान पहली जीत मिली तो दिया ये बयान

बतौर कप्तान पहली जीत मिलने से गदगद कमिंस ने कहा कि मैच को वाकई एंजॉय किया। बहुत सी चीजें सही हुईं, जिसमें शायद टॉस, ओवरकास्ट कंडीशन, दूसरे दिन पिच से थीड़ी मदद शामिल है। नीले आसमान से कोई मुझ पर मुस्कुरा रहा था। मुझे टीम के सभी साथी खिलाड़ियों पर गर्व है। यह एक कंप्लीट परफॉरमेंस थी। पहले दिन गेंदबाजों और  ट्रेविस हेड (74)-मार्नस लाबुशेन (74) ने अच्छी पार्टनरशिप की। ट्रेविस ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो एक पॉजिटिव टीम का संकेत है। मैं खुश था कि हर कोई इससे जुड़ा रहा। हमारे गेंदबाजों को शुक्रवार तीसरे किस्मत का ज्यादा साथ नहीं मिला लेकिन पहले दिन हमारा नसीब अच्छी रहा, जिससे संतुष्ट हूं। 

डेविड वॉर्नर की चोट पर कमिंस ने कही ये बात

कमिंस ने प्लेयर ऑफ द मैच बने 27 वर्षीय ट्रेविस की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें बहुत क्षमता है। इीसलिए हम उन्हें टीम में रखना चाहते हैं। वह कुछ ही घंटों में खेल को बदलने का माद्दा रखते हैं। हमने उन्हें घरेलू क्रिकेट में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए ऐसा करते देखा है। उनका औसत 45 का है। वह अभी भी युवा हैं, लेकिन उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का अच्छा अनुभव है। इसके अलावा कमिंस ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की चोट पर कहा कि वह ठीक हैं। हम उन्हें लेकर जोखिम में नहीं उठाया चाहते। उनके एडिलेड में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए फिट होने की उम्मीद है। बता दें कि पहली पारी में 94 रन की पारी खेलने वाले वॉर्नर चोट के कारण तीसरे और चौथे दिन फिल्डिंग के लिए मैदान पर नहीं आए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल