लाइव टीवी

रणजी डेब्यू में दोहरा शतक जड़ने के करीब महाराष्ट्र का 22 वर्षीय बल्लेबाज 

Updated Feb 18, 2022 | 06:55 IST

Pavan Shah Century in ranji debut: महाराष्ट्र के 22 साल के युवा बल्लेबाज पवन शाह ने रणजी डेब्यू में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया है। वो रणजी में दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों के स्पेशल क्लब में एंट्री से 35 रन दूर हैं।

Loading ...
पवन शाह
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के पवन शाह असम के खिलाफ डेब्यू मैच में 165 रन बनाकर हैं नाबाद
  • पवन के पास है रणजी डेब्यू में दोहरा शतक जड़ने वाला खिलाड़ी बनने का मौका
  • अबतक केवल 10 भारतीय बल्लेबाज कर सके हैं ये स्पेशल कारनामा

रोहतक: अपने पदार्पण मैच में नाबाद 165 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज पवन शाह की पारी के दम पर महाराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप जी के मैच के पहले दिन बृहस्पतिवार को असम के खिलाफ पांच विकेट पर 278 रन बना लिये। चिंचवड के रहने वाले 22 वर्ष के शाह वेंगसरकर क्रिकेट अकादमी के छात्र हैं । उन्होंने अपनी 275 गेंद की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई महाराष्ट्र टीम ने यश नाहर (चार) और राहुल त्रिपाठी (दो) के विकेट जल्दी गंवा दिये। इसके बाद शाह और अंकित बावने (27) ने मिलकर 66 रन की साझेदारी की। बावने को मुख्तार हुसैन ने ही पवेलियन भेजा। इसके बाद शाह ने नौशाद शेख के साथ पारी को आगे बढाया लेकिन शेख 28 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटकीपर विशांत मोरे (16) भी टिक नहीं सके लेकिन दियांग हिंगणेकर (नाबाद 36) ने शाह का पूरा साथ दिया। दोनों छठे विकेट के लिये 94 रन जोड़ चुके हैं।

पवन के पास है डेब्यू में दोहरा शतक जड़ने का मौका
पवन शाह के पास रणजी डेब्यू में दोहरा शतक पूरा करने का शानदार मौका है। अगर वो ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो उनके पास रणजी डेब्यू में दोहरा शतक जड़ने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में दर्ज हो जाएगा। इस लिस्ट में गुंडप्पा विश्वनाथ जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का नाम भी है। चंडीगढ़ के बल्लेबाज अर्सलन खान रणजी डेब्यू में दोहरा शतक लगाने वाले दसवें बल्लेबाज बने थे। उनके बाद और कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल