लाइव टीवी

BBL 11 Final: पर्थ स्कॉचर्स ने चौथी बार जीता खिताब, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को दी करारी मात 

Updated Jan 28, 2022 | 17:49 IST

Perth Scorchers BBL 11 Champion: पर्थ स्कॉचर्स ने सिडनी सिक्सर्स को मात देकर चौथी बार बिग बैश लीग के खिताब पर कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही वो बीबीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है।

Loading ...
पर्थ स्कॉचर्स बिग बैश लीग 2022 चैंपियन
मुख्य बातें
  • पर्थ स्कॉचर्स ने चौथी बार जीता बिग बैश लीग का खिताब
  • खिताबी मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स को दी 79 रन के अंतर से मात
  • पर्थ स्कॉचर्स इससे पहले तीसरे, चौथे और छठे सीजन में चैंपियन बनी थी

मेलबर्न: बिग बैश लीग के 11वें सीजन के शुक्रवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में पर्थ स्कॉचर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 79 रन के अंतर से मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी  सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जबाव में सिडनी सिक्सर्स की टीम 16.2 ओवर में 92 रन बनाकर ढेर हो गई।  

पर्थ ने 25 रन पर गंवा दिए थे 4 विकेट 
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी एश्टन टर्नर की कप्तानी वाली पर्थ की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पॉवरप्ले के 6 ओवरों में महज 25 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद कप्तान एश्टन टर्नर की 35 गेंद में 54 और लॉरी इवान्स की 41 गेंद में नाबाद 76 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

खराब शुरुआत के बाद सिडनी नहीं कर सका वापसी 
171 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद गेंदबाजी करने उतरी पर्थ स्कॉचर्स की टीम के गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की और दूसरे ही ओवर में हेडेन केर को आउट करके पहली सफलता हासिल की। इसके बाद निकोलस बेर्टस और डेनियल ह्यूज ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर बेर्टस 15 और सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर डेनियल ह्यूज 42 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सिडनी का कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका और लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 16.2 ओवर में 92 रन बनाकर ढेर हो गई। 

पर्थ बनी सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली टीम
पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने चौथी बार बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले पर्थ लीग के तीसरे, चौथे और छठे सीजन में चैंपियन बनी थी। पांच साल के अंतराल के बाद उसने एक बार फिर खिताब पर कब्जा कर लिया है। टीम ने ये जीत एश्टन टर्नर की कप्तानी में हासिल की है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल