लाइव टीवी

12 साल से देश के लिए नहीं खेला, लेकिन 37 साल के इस खिलाड़ी ने BBL T20 में मचा दिया कोहराम

Updated Jan 28, 2022 | 20:20 IST

Peter Siddle, Most wickets in BBL 2021/22: बिग बैश लीग 2021-22 में इस बार जिस खिलाड़ी ने सर्वाधिक विकेट लिए हैं उसने पिछले 12 साल से देश के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बीबीएल में पीटर सिडल का धमाल
मुख्य बातें
  • बिग बैश लीग (बीबीएल 2022) में अनुभवी गेंदबाज का दिखा दम
  • पीटर सिडल ने 12 साल से देश के लिए नहीं खेला टी20 क्रिकेट
  • बीबीएल सीजन में इस बार गेंद से मचाया कोहरामश

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल 2021-22) का शुक्रवार को समापन हो गया। फाइनल मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 79 रनों से मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस बार कोविड-19 के बीच खेले गए इस बीबीएल सीजन में भी दुनिया भर के खिलाड़ियों ने धूम मचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपने जुनून को एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया। इन्हीं में से एक नाम है पीटर सिडल का, जिन्होंने इस बार बीबीएल में सर्वाधिक विकेट लिए।

क्रिकेट में उम्र सिर्फ एक आंकड़ा है और कई खिलाड़ी सालों से इस बात को साबित करते आए हैं। बिग बैश लीग के इस बार के सीजन में ऑस्ट्रेलिया के 37 वर्षीय तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने भी इस बात को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सिडल ने इस बीबीएल सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का कमाल किया। उन्होंने इस बार 17 मुकाबले खेले और सर्वाधिक 30 विकेट लिए। इस दौरान एक मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा 23 रन देकर 5 विकेट।वो लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे हेडन कर्र से पांच विकेट आगे रहे।

12 साल से ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम से दूर

एक तरफ जहां आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम का टिकट मिलता है और आईपीएल में कठिन प्रतिद्वंद्विता के बीच खराब प्रदर्शन आपको बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है। लेकिन दूसरी तरफ हैं पीटर सिडल जिनको 12 साल से ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम से बाहर रहना पड़ा है लेकिन फिर भी उन्होंने बीबीएल के जरिए खुद को साबित करने का लगातार प्रयास किया है। पीटर सिडल ने आखिरी बार अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। लेकिन उम्मीद की जाएगी कि इस बार बीबीएल के धमाके को देखते हुए उनकी टी20 टीम में वापसी हो जाए।

ये भी पढ़ेंः पर्थ स्कॉर्चर्स ने चौथी बार जीता बीबीएल खिताब, फाइनल में दर्ज की बड़ी जीत, देखिए मैच रिपोर्ट

टेस्ट और वनडे में भी नहीं मिला मौका

वैसे सिर्फ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट और वनडे में भी उनको लंबे समय से देश के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। पीटर सिडल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर 2019 में खेला था। वहीं उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच जनवरी 2019 में खेला था। वैसे इस बीच उन्होंने अपनी उम्र को नजरअंदाज करते हुुए लगातार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी खेलना जारी रखा और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का प्रयास किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल