लाइव टीवी

पुलिस ने हापुड़ में फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट और अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजी रैकेट का पर्दाफाश किया

Updated Jul 19, 2022 | 16:45 IST

Fake IPL tournament and International betting racket busted: हापुड़ में पुलिस ने फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट और अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजी रैकेट का भंड़ाफोड़ किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट का भंडाफोड़
मुख्य बातें
  • फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट का पर्दाफाश
  • हापुड़ में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजी रैकेट का भंड़ाफोड़ भी किया
  • 'बिग बैश पंजाब टी20 लीग' नाम से चल रहा था टूर्नामेंट

उत्तर प्रदेश पुलिस ने हापुड़ में एक फर्जी टी20 टूर्नामेंट का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस ने इस फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट का पर्दाफाश किया है जो अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजी रैकेट की गिरफ्त में आ चुका था। गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले गुजरात में भी ऐसे ही एक फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट का खुलासा और भंडाफोड़ किया गया था।

आईपीएल की तर्ज पर कराए जा रहे इस फर्जी टी20 टूर्नामेंट का नाम 'बिग बैश पंजाब टी20 लीग' था। पुलिस को पता चला कि टूर्नामेंट के आयोजक ने एक यू-ट्यूब चैनल बनाया था जिससे वे हापुड़ से टूर्नामेंट के मैचों का लाइव प्रसारण किया करते थे। टूर्नामेंट में स्थानीय खिलाड़ियों को शामिल करके उनको रणजी खिलाड़ी बताया जाता था।

टूर्नामेंट में खेलने वाले इस खिलाड़ियों को हर मैच के 30-40 हजार रुपये दिए जाते थे जिस दौरान आयोजक इन मैचों पर सट्टा लगाया करते थे। आयोजकों के रूसी साथियों के पास एक App था जिसका नाम है 'क्रिक हीरोज' जिसके जरिए सट्टा लगाया जाता था। सट्टा दुनिया के तमाम देशों से लगाया जा रहा था।

हापुड़ पुलिस ने मेरठ के शब्बू अहमद और ग्वालियर के रिषभ कुमार को मामले में गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग करने के लिए इस्तेमाल हो रहे उपकरणों को अपने कब्जे में लिया है। मैचों का आयोजन मेरठ के सुधा क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले चार दिनों से हो रहा था। इससे पहले आयोजकों ने मेरठ के एक स्कूल क्रिकेट ग्राउंड को किराए पर लिया हुआ था जहां पांच महीनों तक मैच खेले गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल