लाइव टीवी

Congrats to Team India: पीएम मोदी, गांगुली, तेंदुलकर सहित तमाम दिग्गजों ने टीम इंडिया को ऐसे दी बधाई

Updated Sep 07, 2021 | 06:15 IST

Congratulations to team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 157 रन से करारी मात दी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर तमाम दिग्गजों ने टीम इंडिया को बधाई दी है।

Loading ...
पीएम मोदी सहित तमाम दिग्गजों ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी (AP/ANI)
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच, भारतीय क्रिकेट टीम को मिली जीत
  • टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट 157 रन से जीता, सीरीज में मिली 2-1 की अहम बढ़त
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गजों ने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी

लंदनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर सहित तमाम दिग्गजों ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत को लेकर टीम इंडिया की सराहना की और उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दी है। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन टीम ने मेजबान टीम की दूसरी पारी 210 रन पर समेट दी और 157 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे भारत के लिए टीकाकरण के मोर्चे और क्रिकेट के मैदान दोनों के लिए एक महान दिन करार दिया। पीएम मोदी ने कहा, फिर से महान दिन टीकाकरण के मोर्चे पर और क्रिकेट पिच पर। हमेशा की तरह टीम इंडिया जीती। भारत में सोमवार को एक करोड़ लोगों को टीका लगा।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी और कहा, "वापसी करके जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं। इस टीम पर गर्व है।"

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने कहा, दबाव झेलने की ताकत के मामले में भारतीय क्रिकेट बाकियों से काफी आगे है। उन्होंने ट्वीट किया, "शानदार प्रदर्शन। कौशल का अंतर है लेकिन सबसे बड़ा अंतर दबाव को झेलने की ताकत है। भारतीय क्रिकेट बाकी की तुलना में बहुत आगे है।"

पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, "टीम ने हर झटके के बाद वापसी की। उन्होंने कहा, क्या वापसी की है। खिलाड़ी हमेशा झटके के बाद वापसी करते हैं। इंग्लैंड के बिना विकेट खोए 77 रन पर होने के बावजूद शानदार वापसी की। आगे बढ़िए और 3-1 करिए।"

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, "अगर लॉर्ड्स विशेष है तो द ओवल की जीत शानदार है। टीम इंडिया चुनौतियों से पार पाना पसंद करती है। टीम के सभी खिलाड़ियों को शानदार जीत के लिए बधाई। जसप्रीत बुमराह के 100 विकेटों का सफर शानदार रहा।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा, "भारत ने ओवल के मैदान पर कब्जा किया। इस मैदान पर 1971 के बाद से भारत की पहली जीत।"

भारत और इंग्लैंड के बीच अब टेस्ट सीरीज का एक मैच और बाकी है। अगर इंग्लैंड वो मैच जीत भी जाती है तो भारतीय टीम सीरीज नहीं गंवाएगी और सीरीज ड्रॉ रहेगी। लेकिन अगर मैच ड्रॉ भी हुआ तो सीरीज में भारत की 2-1 की बढ़त बरकरार रहेगी और खिताब टीम इंडिया के नाम हो जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल