लाइव टीवी

पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले को मुख्य कोच पद से हटाया, अब इनको मिल सकती है कमान

Updated Aug 25, 2022 | 22:06 IST

Anil Kumble removed from head coach post of Punjab Kings: अनिल कुंबले को पंजाब किंग्स टीम के मुख्य कोच पद से हटा दिया गया है। अब नए नाम को लेकर कयास शुरू हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अनिल कुंबले को पंजाब किंग्स ने कोच पद से हटाया
मुख्य बातें
  • आईपीएल से जुड़ी बड़ी खबर
  • पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने लिया बड़ा फैसला
  • अनिल कुंबले को मुख्य कोच पद से हटाया गया

आईपीएल टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आखिरकार वो फैसला सुना दिया जिसके कयास लगाए जा रहे थे। पंजाब किंग्स ने अपने मुख्य कोच व पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को अपनी टीम के मुख्य कोच पद से हटा दिया है। अब सवाल ये है कि अगले सीजन में कौन होगा पंजाब किंग्स का कोच। कुछ संभावित नाम सामने आए हैं।

मुख्य कोच अनिल कुंबले को उनके पद से हटाने का के बाद अब इयोन मॉर्गन, ट्रेवर बेलिस और भारत के एक पूर्व कोच से इस भूमिका को संभालने के लिए संपर्क किया जा रहा है। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा, "कुंबले को 2020 सीजन से पहले मुख्य कोच और अगले तीन सीजन के लिए टीम का प्रभारी नियुक्त किया गया था। लेकिन प्रीति जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल और किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन सहित मालिकों के एक पूर्ण निर्णय के बाद उन्हें फ्रेंचाइजी से अलग किया गया है।"

कुंबले के टीम के सभी तीन सत्रों में पंजाब किंग्स आईपीएल अंक तालिका के निचले स्तर पर समाप्त किया। 2020 और 2021 दोनों में पांचवें पायदान पर रही, जब लीग में आठ टीमें शामिल थीं। 2022 में दस टीमों की लीग खेली गई तो छठे स्थान पर रही।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय, कुंबले संजय बांगर (2014-16), वीरेंद्र सहवाग (2017), ब्रैड हॉज (2018) और माइक हेसन (2019) के बाद पांच सत्रों में किंग्स द्वारा नियुक्त किए गए पांचवें कोच थे। 2022 में कुंबले आईपीएल में एकमात्र भारतीय मुख्य कोच थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रेंचाइजी उनकी जगह किसी और कोच की तलाश कर रही है और जल्द ही एक घोषणा करेगी। सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन और पूर्व श्रीलंका और इंग्लैंड के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के अलावा भारत के एक पूर्व कोच से संपर्क किया गया है।

हाल ही में, मोर्गन ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में संन्यास लिया हैं। बेलिस को अंतर्राष्ट्रीय और इंडियन प्रीमियर लीग दोनों में अच्छा अनुभव है और उन्होंने 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल खिताब के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का मार्गदर्शन किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल