लाइव टीवी

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज में कोटक संभालेंगे इंडिया-ए टीम का कोच पद

Updated Aug 25, 2022 | 21:42 IST

Sitanshu Kotak to be coach of IND-A squad: सितांशु कोटक इंडिया-ए टीम के कोच नियुक्त किए गए हैं। वो न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज में इंडिया-ए की कमान संभालेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सितांशु कोटक होंगे इंडिया-ए के कोच (BCCI)
मुख्य बातें
  • इंडिया-ए बनाम न्यूजीलैंड-ए
  • सितांशु कोटक बने इंडिया-ए के कोच
  • न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज में होंगे कोच

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एक सितंबर से शुरू हो रही आगामी श्रृंखला में सितांशु कोटक भारत ए टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। पूर्व भारतीय लेग स्पिनर साईराज बहुतुले बेंगलुरू और हुबली में तीन टेस्ट मैचों और चेन्नई में तीन वनडे के लिये कोचिंग स्टाफ में कोटक के साथ जुड़ेंगे।

सामान्यत: राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख ही ए टीमों के मुख्य कोच होते हैं लेकिन वीवीएस लक्ष्मण को राहुल द्रविड़ के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद सीनियर टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है तो कोटक को यह भूमिका दी गयी है।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के पास एनसीए के अंतर्गत कोचों का पूल है जिन्हें ए, एमर्जिंग (अंडर 20) और अंडर-19 टीमों के दौरों के लिये रोटेट किया जाता है।

कभी कभार उन्हें सीनियर टीम के दौरों पर भी भेजा जाता है जैसे कोटक आयरलैंड में टीम के साथ थे और ऋषिकेश कानिटकर जिम्बाब्वे में थे। कानिटकर के अंडर-23 एमर्जिंग इंट्रा एनसीए टूर्नामेंट की देखरेख करने की संभावना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल