लाइव टीवी

IND vs ENG: कोच राहुल द्रविड़ को नहीं चाहिए विराट कोहली से बर्मिंघम टेस्ट में शतक 

Updated Jun 30, 2022 | 06:00 IST

विराट कोहली से इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कोच विराट कोहली से शतक की आशा नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राहुल द्रविड़ और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • राहुल चाहते हैं कि विराट खेलें इंग्लैंड के खिलाफ मैच विनिंग नॉक
  • साल 2019 के बाद से विराट कोहली के बल्ले से नहीं निकला है शतक
  • 1 जुलाई को शुरू होगा ये मुकाबला

बर्मिंघम: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले की टेस्ट क्रिकेट में शतकीय खामोशी उनके फैन्स के लिए भले ही चिंता की विषय हो लेकिन कोच राहुल द्रविड़ इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं। उन्होंने बुधवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि वो विराट कोहली से मैच जिताने वाला प्रदर्शन चाहते हैं, भले ही वह शतक नहीं हो।

विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया है। बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने कोलकाता में आयोजित डे-नाइट टेस्ट में शतक जड़ा था। 27 टेस्ट शतक जड़ चुके विराट इसके बाद इस संख्या में इजाफा नहीं कर सके हैं।

दुनिया के सबसे परिश्रमी खिलाड़ियों में से एक हैं विराट
द्रविड़ ने कहा, वो एक फिट खिलाड़ी हैं और मैंने जिन क्रिकेटरों को देखा है वो उनमें से सबसे कठिन परिश्रम करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी क्रिकेट खेलने की इच्छा, भूख, खुद को बेहतर रखने का एटीट्यूड बेहतरीन है। उन्होंने लीस्टरशायर के खिलाफ जो प्रदर्शन किया वो बेहतरीन था। जिस तरह की वहां परिस्थितियां थीं वहां उन्होंने 50-60 रन की पारियां खेलीं। 

विराट अपने बनाए मापदंडों का हुए शिकार
विराट के शतक नहीं जड़ पाने के बारे में द्रविड़ ने कहा, 'खिलाड़ी विभिन्न दौर से गुजरते हैं और मुझे नहीं लगता कि विराट में प्रेरणा या ललक की कमी है। हमेशा जोर शतक पर नहीं रहना चाहिये। केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कठिन हालात में बनाये गए 79 रन भी उम्दा थे। वह तिहरे अंक तक नहीं पहुंचे लेकिन वह बढ़िया पारी थी। उसने इतने ऊंचे मानदंड बनाये हैं कि लोग शतक को ही कामयाबी मानते हैं लेकिन एक कोच के नजरिये से मैं उससे मैच जिताने वाला योगदान चाहता हूं, भले ही वह 50 या 60 रन क्यो ना हो।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल