लाइव टीवी

चयनकर्ताओं के टी20 वर्ल्ड कप प्लान में नहीं है टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी

Updated Jun 30, 2022 | 06:30 IST

भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए चयनकर्ताओं की खिलाड़ियों की लिस्ट में इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका।

Loading ...
मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से करेगी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी
  • मोहम्मद शमी को नहीं मिलेगा इस बार विश्व कप में खेलने का मौका
  • चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों पर इस बार जताना चाहते हैं भरोसा

नई दिल्ली: आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी20 सीरीज में 2-0 के अंतर से जीत के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में भिड़ंत के लिए तैयार है। भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने जाने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए बेहद कम मैच बचे हैं। ऐसे में चयनकर्ता खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत तौर पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

शमी को इस बार नहीं मिलेगा टी20 विश्व कप में मौका
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि इंग्लैंड दौरे से राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर देंगे। ऐसे में खबर आ रही है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं की रडार में शामिल नहीं हैं। सूत्र के मुताबिक,  चयनकर्ता टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दावेदार नहीं मान रहे हैं। शमी चयनकर्ताओं को टी20 फॉर्मेट के लिए फिट नजर नहीं लग रहे हैं। चयनकर्ता युवा गेंदबाजों में निवेश करना चाहते हैं और उन्हें विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं।

भुवी-शमी में से किसी एक का होगा चयन
सूत्र ने आगे कहा, चयनकर्ता दो सीनियर गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी में से किसी एक का चयन करेंगे। ऐसे में भुवी उनकी पहली पसंद होंगे और शमी को टी20 विश्व कप 2022 के लिए मौका नहीं मिलेगा। शमी इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में शुक्रवार से शुरू होने जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में खेलते नजर आएंगे। वो भारत की टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में मिली वैश्विक सफलता की अहम वजह रहे हैं।  

टी20 विश्व कप 2021 में खेले थे शमी
मोहम्मद शमी को पिछले साल यूएई में आयोजित टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था। उनके साथ टीम में तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर शामिल थे। लेकिन वर्तमान में भारतीय टीम में हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक जैसे कई गेंदबाज हैं जो अपना भविष्य भारतीय क्रिकेट में तलाश रहे हैं उनके ऊपर चयनकर्ता भरोसा जता सकते हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल