लाइव टीवी

राहुल तेवतिया को नहीं थी अपने सिलेक्शन की खबर, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बताया तो समझ बैठे कि मजाक है

Updated Feb 22, 2021 | 09:20 IST

Rahul Tewatia on Team India Selection: राहुल तेवतिया ने बताया है कि उनका टीम इंडिया में सिलेक्शन होने पर सबसे पहले किस खिलाड़ी ने जानकारी दी थी।

Loading ...
राहुल तेवतिया (तस्वीर साभार- IPL)
मुख्य बातें
  • राहुल तेवतिया को भारतीय टी20 टीम में चुना गया है
  • उन्हें शुरुआत में सिलेक्शन की जानकारी नहीं थी
  • तेवतिया को इस बारे में भारतीय खिलाड़ी ने बताया

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले हरियाणा के स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने पिछले सीजन में खूब वाहवाही बटोरी थी। उन्होंने गेंद और बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन किया। तेवतिया के पंजाब के खिलाफ शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में पांच छक्के कौन भूल सकता है। उन्हें शानदार प्रदर्शन का हाल ही में पुरस्कार मिला है। तेवतिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की 19 सदस्यीय टीम में चुने गए हैं। हालांकि, तेवतिया ने खुलासा किया है कि उन्हें भारतीय टी20 टीम में अपने सिलेक्शन की कोई खबर नहीं थी। उन्हें सबसे टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस बारे में बताया था, जिसे वह मजाक समझ बैठे।

'मुझे युजवेंद्र चहल भाई ने फोन किया था'

जिस दिन भारतीय टीम का ऐलान हुआ, उस दिन तेवतियान विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा की तरफ से खेल रहे थे। उन्हें यह तक नहीं मालूम था कि भारतीय टीम के सिलेक्शन हो रहा है। तेवतिया ने  इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कहा कि जब युजी भाई (युजवेंद्र चहल) का फोन आया और उन्होंने बताया कि मेरे टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया तो लगा कि मजाक कर रहे हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस वक्त चुना जाऊंगा। इसके बाद मोहित भैया (मोहित शर्मा) मेरे कमरे में आए और मुझे टीम में सिलेक्शन की जानकारी दी।

'आईपीएल के बाद लोगों ने नोटिस किया'

तेवतियान ने आगे कहा कि जीवन हमेशा चुनौतियां खड़ी करता है। हरियाणा में तीन स्पिनर हैं- अमित मिश्रा, चहल और जयंत यादव जो पहले ही भारत के लिए खेल चुके हैं। मुझे हमेशा से पता था कि अगर कोई मौका मिलता है तो मुझे उसे भुनाना चाहिए। आईपीएल के बाद लोगों ने मुझे नोटिस करना शुरू किया। मैंने सोचा कि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखूं तो मुझे भारतीय टीम के लिए चुना जा सकता है। बता दें कि तेवतिया ने आईपीएल 2020 में 14 मैचों में 42.50 की औसत से 255 रन बनाए थे। वहीं, उन्होंने अपनी स्पिन का कमाल दिखाते हुए 10 विकेट झटके।

राहुल तेवतिया को इस बात की है बेसब्री

तेवतिया टीम में जगह पाकर बेहद खुशी हैं। उन्हें विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का काफी बेसब्री से इंतजार है। उन्होंने कहा, 'मैंने अब तक आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला था। अब मैं उनके साथ खेलूंगा और ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। उनके और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर्स के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का बेसब्री से इंतजार है। मुझे उनसे सीखने और समझने का मौका मिलेगा कि सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ कैसे प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल