लाइव टीवी

U19 World Cup Final: राज बावा ने फाइनल में की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, बने ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय

Updated Feb 05, 2022 | 23:10 IST

Best bowling figure in U19 World Cup Final: राज अंगद बावा ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ अडंर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी करते हुए वो कारनामा कर दिखाया जो आजतक कोई भारतीय नहीं कर पाया। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
राज अंगद बावा( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • राज बावा ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में 31 रन देकर झटके 5 विकेट
  • बनाया अंडर-19 विश्व कप फाइनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • बने आईसीसी इवेंट के फाइनल में पांच विकेट झटकने वाले पहले भारतीय

एंटिगा: अंडर-19 विश्व कप 2022 के शनिवार को एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में ऑलराउंडर राज अंगद बावा ने रवि कुमार के साथ जमकर कहर बरपया। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को 189 रन पर ढेर कर दिया। 

वर्ल्ड कप फाइनल में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय 
राज बावा ने इस दौरान 9.5 ओवर में 31 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसी के साथ ही वो किसी भी आईसीसी स्पर्धा के फाइनल में पांच विकेट झटकने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले और कोई भारतीय गेंदबाज खिताबी मुकाबले में पंजा नहीं झटक सका था। लेकिन युवराज सिंह के बचपन के कोच के बेटे राज बावा ने इसके साथ ही अपना नाम हमेशा के लिए रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया है।

तोड़ा पाकिस्तान के अनवर अली का 16 साल पुराना रिकॉर्ड 
इसी के साथ ही वो अंडर 19 विश्व कप के इतिहास में फाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले फाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड पाकिस्तान के अनवर अली के नाम दर्ज था। अनवर अली ने साल 2006 में भारत के खिलाफ फाइनल में 35 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।  

पीयूष चावला के नाम दर्ज था भारतीय रिकॉर्ड 
भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड लेग स्पिनर पीयूष चावला के नाम दर्ज था। चावला ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में फाइनल में 8 रन देकर 4 विकेट झटके थे। इसी मैच में अनवर अली ने फाइनल मे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड कायम किया था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल