लाइव टीवी

भारत के पत्रकार का फोन छीनने पर रमीज राजा ने दी सफाई, भड़काऊ बातें करने का लगाया आरोप

Updated Sep 17, 2022 | 16:37 IST

Ramiz Raja on snatching phone of Reporter: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा ने भारतीय पत्रकार के सवाल पूछने पर हुई कंट्रोवर्सी को लेकर अपनी सफाई पेश की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रमीज राजा
मुख्य बातें
  • एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान को शिकस्त मिली
  • फाइनल के बाद एक सवाल पर भड़क उठे थे रमीज
  • पीसीबी चीफ से सवाल भारत के पत्रकार ने पूछा था

एशिया कप 2022 के फाइनल में पाकिस्‍तान को श्रीलंका के खिलाफ 23 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। यह मैच दुबई में खेला गया था। मैच के बाद स्टेडेयिम के बाहर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन रमीज राजा ने कई रिपोर्ट्स के सवालों के जवाब दिए लेकिन उनका भारतीय पत्रकार के साथ बर्ताव अच्छा नहीं रहा था। वह भारतीय पत्रकार सेके सवाल से इतना खफा हुए कि उसका फोन छीनने की कोशिश की। रमीज ने अब सवाल पूछने पर हुई कंट्रोवर्सी को लेकर अपनी सफाई दी है। पीसीबी चीफ ने यह भी बताया कि वह सवाल पर क्यों भड़क उठे थे?

गौरतलब है कि भारतीय रिपोर्टर ने श्रीलंका के फाइनल जीतने के बाद रमीज से पूछा था कि क्या वह पाकिस्तान की जनता को कोई मैसेज देना चाहते हैं, जो हार से खुश नहीं होगी? इस सवाल पर रमीज ने भड़कते हुए कहा था कि आप भारत से होंगे और अब बहुत खुश होंगे कि पाकिस्तान हार गया है। पीसीबी चेयरमैन ने रिपोर्ट से यह भी कहा कि तुम्हें कैसे पता चला कि पाकिस्तान के नागरिक दुखी होंगे। वहीं, कंट्रोवर्स के कई दिनों बाद रमीज ने कहा है कि रिपोर्टर का सवाल अनुचित था और वह सिर्फ उन्हें भड़काना चाहता था।

पीसीबी अध्यक्ष ने अपने यूट्यूब शो 'फैंस फोरम विद रमीज' पर बातचीच के दौरान कहा, "मैं आपको बताता हूं। उनके (भारतीय रिपोर्टर) जो सवाल थे, जो उनकी लाइन थी, वो बिलकुल ठीक नहीं था। मेरा पूछने का प्वाइंट यह था की वो कह रहे थे की जनता बड़ी नराज हे। ऐसे में मैंने कहा कि आपको कैसे पता कि पाकिस्तान के पूरे लोग इस टीम से नराज हैं। क्योंकि आप तो दो हजार मील दूर बैठे हुए हो। ये भड़काने वाली बातें होती हैं। प्वाइंट यह है कि अगर आपका दिल साफ है और एक क्रिकेटर बात कर रहा तो ये चीज सामने नहीं आनी चाहिए। वैसे भी, वो एक इंसीडेंट था, वो हो गया।'

बता दें कि पाकिस्‍तान ने एशिया कप फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। श्रीलंका ने भानुका राजपक्षा (71*) और वनिंदु हसरंगा (36) की शानदार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 170/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर ढेर हो गई थी। श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप खिताब जीता।

यह भी पढ़े: "वो पाकिस्‍तान क्रिकेट को तबाह करने जा रहे हैं", PCB चेयरमैन रमीज राजा पर भड़का पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल