लाइव टीवी

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने बताया, टी20 विश्व कप के लिए सरफराज अहमद को क्यों नहीं मिला मौका?

Updated Sep 17, 2022 | 18:34 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने सरफराज अहमद को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुने जाने के बारे में सफाई दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सरफराज अहमद और मोहम्मद रिजवान
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम में रिजर्व विकेटकीपर के रूप में मोहम्मद हारिस को मिली है जगह
  • चयनसमिति की बैठक में हुई थी सरफराज अहमद को टीम में शामिल करने को चर्चा
  • लेकिन एक वजह से मोहम्मद हारिस के हाथ लग गया ये बड़ा मौका

कराची: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात मैच की टी20 सीरीज का आगाज 20 सितंबर से कराची में होने जा रहा है। सीरीज में भाग लेने के लिए 17 साल लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है। पीसीबी ने ऐसे में इंग्लैंड के पाकिस्तान की सरजमीं पर कदम रखते ही  सीरीज के लिए और टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया।

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए रिजवान को दिया आराम
चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को आराम देने का फैसला किया। ऐसे में टीम में विकेटकीपर की जगह खाली हुई तो पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को वरीयता ना देते हुए मोहम्मद हारिस को टीम में चुन लिया गया। वहीं टी20 विश्व कप के लिए भी टीम में सरफराज को जगह नहीं दी गई। रिजर्व विकेटकीपर के रूप में मोहम्मद हारिस को चुना गया। 

हारिस कर लेते हैं ओपनिंग बल्लेबाजी, इसलिए हाथ आई बाजी
टीम के ऐलान के बाद पाकिस्तान के क्रिकेट गलियारों में सरफराज की जगह हारिस वरीयता दिए जाने की बहस ने जोर पकड़ा तो पीसीबी के मुख्य चयनकर्ता को खुद सामने आकर इस मामले में सफाई देनी पड़ी। मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने इस बारे में कहा, चयनसमिति ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में एक रिजर्व विकेटकीपर रखना चाहती थी। सबकी राय थी कि विकेटकीपर ऐसा हो जो ओपनिंग भी कर सके। अगर रिजवान अनफिट हो जाता हैं या किसी और वजह से नहीं खेल पाते हैं तो हमें एक ओपनर की जरूरत होगी और हारिस इस भूमिका में भी पूरी तरह खरे उतरते हैं।

निचले क्रम में तेजी से रन नहीं बना पाते हैं सरफराज
वसीम ने आगे कहा, सरफराज अहमद ने देश के लिए जो योगदान दिया है वो उसकी इज्जत करते हैं। लेकिन जब बात व्हाइट बॉल क्रिकेट की आती है तो छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करके वो कोई अंतर पैदा कर सकते हैं। उस जगह पर हमें एक हिटर की जरूरत होगी। टेस्ट टीम में सरफराज एक बैकअप विकेटकीपर के रूप में शामिल हैं जहां उनके अनुभव की टीम को दरकार है। टी20 विश्व कप के लिए टीम में उनके चयन को लेकर चर्चा हुई थी लेकिन अंत में रिजवान को विकल्प वही खिलाड़ी हो सकता है जो ओपनिंग कर सके। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल