लाइव टीवी

इमरान खान की पीएम पद से विदाई के बाद तय हुई रमीज राजा की पीसीबी अध्यक्ष पद से छुट्टी

Updated Apr 21, 2022 | 06:20 IST

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा की पीसीबी अध्यक्ष पद से छुट्टी तय हो गई है। पिछले साल सितंबर में वो इस पद पर काबिज हुए थे। 

Loading ...
पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा
मुख्य बातें
  • रमीज राजा की पीसीबी अध्यक्ष पद से छुट्टी हुई तय
  • नजम सेठी और शकील शेख को पीसीबी बोर्ड में नामित कर सकते हैं पीएम शाहबाज
  • पिछले सात सितंबर में रमीज राजा की 3 साल के लिए हुई थी पद पर नियुक्ति

कराची: इमरान खान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद गंवाने के बाद विभिन्न पदों पर काबिज उनके करीबियों पर गाज गिर रही है। ऐसे ही लोगों में पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा का भी नाम है। जिन्हें पद से हटाने की तैयारी पीएम शाहबाज शरीफ की सरकार ने कर ली है। फैसला हो चुका है और जल्दी ही उन्हें पद से हटाए जाने का आधिकारिक तौर पर ऐलान भी हो जाएगा।

हो गया है रमीज की विदाई का फैसला
जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान की सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा को हटाने का फैसला कर लिया है। जिनकी नियुक्ति पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल के दौरान हुई थी। पीएम शाहबाज शरीफ पीसीबी के संरक्षक भी हैं। माना जा रहा है कि वो पीसीबी बोर्ड में अपनी पंसद के दो लोगों को नामित कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, माना जा रहा है कि शाहबाज शरीफ पीसीबी के पूर्व चेयरमैन नजम सेठी और शकील शेख को बोर्ड में अपनी ओर से नामित कर सकते हैं। 

रमीज का था दावा, सरकार से मिल गया है ग्रीन सिग्नल
हालांकि मौजूदा अध्यक्ष रमीज राजा ने मंगलवार को पीसीबी के कर्मचारियों को फोन करके ये जानकारी दी कि उन्होंने पद पर बने रहने के लिए नई सरकार की ओर से ग्रीन सिग्नल मिल गया है। रमीज राजा ने कहा, मुझे पीसीबी अध्यक्ष के रूप में काम करते रहने के लिए कहा गया है। हमें अब हमें क्या होने वाला है ये सोचने से इतर काम पर ध्यान देना चाहिए। 

पिछले साल सितंबर में हुई थी नियुक्ति
रमीज राजा की पीसीबी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पिछले साल सितंबर में हुई थी। वो तत्कालीन पीएम इमरान खान की पसंद थे। उन्हें पीसीबी का 36वां अध्यक्ष चुना गया था। उनका कार्यकाल तीन साल का था लेकिन पीएम इमरान खान अपना कार्यकाल पूरा किए बगैर सत्ता से रुखसत हो गए। ऐसे में रमीज की पीसीबी अक्ष्यक्ष पद से विदाई का वक्त भी करीब आ गया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल