लाइव टीवी

टीम इंडिया के दो खिलाड़ी 'आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अवॉर्ड' के लिये नामांकित

Updated Jan 27, 2021 | 19:52 IST

ICC Cricketer of the month award: आईसीसी द्वारा महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार अवॉर्ड इस बार जिस खिलाड़ी को मिल सकता है उसमें भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Ashwin and Pant nominated for ICC player of the month award
मुख्य बातें
  • आईसीसी महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अवॉर्ड
  • रविचंद्रन अश्विन और रिषभ पंत के साथ-साथ कुछ और नाम नामंकित
  • भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल करके ध्यान आकर्षित किया

दुबई: भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है। अश्विन और पंत के अलावा भारत के मोहम्मद सिराज और टी नटराजन भी पुरस्कार की दौड़ में हैं । इन सभी ने आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

आईसीसी ने कहा कि पूरे वर्ष हर प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों को यह पुरस्कार दिया जायेगा। जनवरी महीने के लिये इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी दौड़ में हैं।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने आनलाइन वोटिंग के लिये आमंत्रित किया गया है। ऑनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है जिसमे पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे। आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कहा ,‘‘ आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के जरिये प्रशंसकों से जुड़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा जो अपने पसंदीदा क्रिकेटर के प्रदर्शन की इस रूप में सराहना कर सकेंगे।’’

हर वर्ग के लिये तीन नामांकन आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति तय करेगी । वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा। महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस प्रतिशत होगा। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जायेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल