लाइव टीवी

हार के बाद अब विराट कोहली ने इस चीज पर निकाली भड़ास, कहा- 'ये कोई बहाना नहीं है'

Updated Feb 09, 2021 | 22:29 IST

Virat Kohli, SG Balls controversy: पहले रविचंद्रन अश्विन और अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद भारत में इस्तेमाल होने वाली एसजी गेंदों पर भड़ास निकाली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड का भारत दौरा 2021
  • चेन्नई टेस्ट में हार के बाद गेंदों से नाराज हैं विराट कोहली
  • रविचंद्रन अश्विन ने भी भारत में इस्तेमाल होने वाली गेंदों पर सवाल उठाए

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत को उसी की जमीन (चेन्नई) पर 227 रनों से करारी शिकस्त देकर टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम से इस मुकाबले में कई जगह गलतियां हुई हैं जिन्हें सुधारने के लिए टीम प्रबंधन को कदम उठाने होंगे। हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड को जीत का श्रेय तो दिया लेकिन साथ ही एक ऐसे मुद्दे को लेकर आवाज उठाई जिसको लेकर अश्विन भी खुश नहीं थे। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि पहले टेस्ट में वो एसजी गेंदों (SG Balls) की गुणवत्ता से संतुष्ट नहीं है। भारतीय गेंदबाज गेंद की हालत से खुश नहीं थे और इसे बदलने के उनके अनुरोध को मैदानी अंपायरों नितिन मेनन और अनिल चौधरी ने नहीं माना।

कोई बहाना नहीं है लेकिन..

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, ‘‘एसजी टेस्ट गेंदों का वो स्तर नहीं था जो अतीत में होता था । गेंद 60 ओवर के बाद पूरी तरह खराब हो रही थी और टेस्ट में ऐसा नहीं होना चाहिये । कोई टीम इसकी अपेक्षा नहीं करती।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई बहाना नहीं है। इंग्लैंड की टीम अच्छा खेली और जीत की हकदार थी।’’

ऐसी खबरें थी कि मेरठ की सांसपारेल्स ग्रीनलैंड्स (एसजी) ने श्रृंखला के लिये नयी गेंद बनाई है जो गहरे रंग की है और जिससे सीम अधिक मिलेगा लेकिन गेंदबाजों को गेंद की गुणवत्ता में कमी लगी ।

अश्विन ने भी दिया था ये बयान

इससे एक दिन पहले रविचंद्रन अश्विन ने भी इस पर बयान देते हुए कहा था कि, ‘‘गेंद सुंदर है लेकिन हमारे लिये कुछ अजीब था। मैने कभी एसजी गेंद को सीम से इस तरह खराब होते नहीं देखा। शायद पहले दो दिन पिच कठोर होने से ऐसा हुआ। लेकिन दूसरी पारी में भी 35-40 ओवर के बाद यह देखने को मिला।’’ गौरतलब है कि अश्विन ने चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर कमाल गेंदबाजी की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल