लाइव टीवी

मुरलीधरन ने की आर अश्निन की तारीफ, नाथन लॉयन की क्षमता पर उठाए सवाल

Updated Jan 14, 2021 | 13:38 IST

दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की है और नाथन लॉयन के अंदर एक मुकाम तक पहुंचने की क्षमता में कमी बताई है।

Loading ...
आर अश्विन
मुख्य बातें
  • 400 टेस्ट विकेट से 4 विकेट दूर हैं नाथन लॉयन, शुक्रवार को एडिलेड में खेलने उतरेंगे 100वां टेस्ट
  • अश्विन के साथ लगातार होती रही है लॉयन की तुलना, अश्विन ने उनसे कम मैचों में लिए हैं 377 टेस्ट विकेट
  • ऐसे में मुरलीधरन ने अपनी बराबरी करने के सवाल पर लिया है अश्विन का नाम

ब्रिस्बेन: टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का मानना है कि भारत के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के अंदर 800 टेस्ट विकेट ले सकते हैं। लेकिन नाथन लॉयन के अंदर इस मुकाम पर पहुंचने की क्षमता नहीं है। 

नाथन लॉयन शुक्रवार को टीम इंडिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। मौजूदा सीरीज में भारत के खिलाफ उनकी फिरकी का जादू नहीं चला है। 99 टेस्ट मैच में उनके नाम 396 विकेट दर्ज हैं। ये विकेट उन्होंने 31.98 के औसत लिए हैं। वहीं अश्विन की फिरकी का जादू इस बार ऑस्ट्रेलिया में नजर आया है और तीन टेस्ट में वो 11 विकेट ले चुके हैं। करियर में अबतक खेले 74 टेस्ट मैच में 25.33 की औसत से 377 विकेट ले चुके हैं। फिलहाल वो लॉयन से 19 विकेट पीछे हैं और उन्होंने उनसे 25 टेस्ट मैच कम खेले हैं। 

अश्विन के पास है 800 विकेट लेने का मौका
ऐसे में मुरलीधरन ने कहा, अश्निन के पास मौका है क्योंकि वो एक महान गेंदबाज है। उनके अलावा मुझे और कोई गेंदबाज नजर नहीं आता है जो कि 800 विकेट तक पहुंच सकेगा। नाथन लॉयन के अंदर इस मुकाम तक पहुंचने की क्षमता नहीं है। वो 400 विकेट के करीब पहुंच गए हैं लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मैच खेलने पड़े हैं।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल