लाइव टीवी

काउंटी चैंपियनशिप में रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, 11 वर्षों में ये कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Updated Jul 12, 2021 | 07:43 IST

Ravichandran Ashwin in County Championship: भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने काउंटी चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया है। उन्होंने एक खास कारनामा अंदाज दिया है।

Loading ...
रविचंद्रन अश्निन
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्लैंड को 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ना है
  • इस सीरीज का आगाज अगले महीने की 4 तारीख से होगा
  • सीरीज से पहले अश्विन काउंटी क्रिकेट में हाथ आजमा रहे

लंदन: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने समरसेट के खिलाफ इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में पहली बार सरे का प्रतिनिधित्व करते हुए शुरुआती दिन चाय के विश्राम तक 24 ओवर गेंदबाजी करके एक सफलता हासिल की। अश्विन ने इस दौरान ज्यादा प्रभावित नहीं किया लेकिन उनकी सटीक लाइन-लेंथ पर बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हुई। 

अश्विन ऐसा करने वाले पहले स्पिनर

उन्होंने शुरुआती दो सत्र में 24 ओवर में पांच मेडन के साथ 58 रन दिये और एक सफलता हासिल की। सरे के कप्तान और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने दोनों छोर से उनसे गेंदबाजी करवायी। अश्विन इस दौरान पिछले 11 वर्षों में  इंग्लिश काउंटी में नयी गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने। इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था। 

अश्विन ने लैमॉनबाय को किया आउट

अश्विन को दिन के दूसरे सत्र के शुरुआत में अब तक की एकमात्र सफलता टॉम लैमॉनबाय (42) के रूप में मिली। इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय खिलाड़ियों  के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलना का फैसला किया। अश्विन की कोशिश अपनी विविधता को ज्यादा दिखाये बिना अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास करने की है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल