लाइव टीवी

VIDEO: 'तुम ये बॉल कैसे डालते हो, मुझे भी सिखाओ', अक्षर पटेल से एक 'खास हुनर' सीखना चाहते हैं दिग्गज आर अश्विन

Updated Nov 28, 2021 | 12:21 IST

Ravichandran Ashwin talks to Axar Patel: स्पिनर अक्षर पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की और भारत का दबदबा बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट
  • अक्षर-अश्विन का पहली पारी में चला जादू
  • दोनों ने कीवी बल्लेबाजों को खूुब छकाया

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल की फिरकी का जादू जमकर चला। अक्षर ने मैच के तीसरे दिन पांच विकेट लिए। उन्होंने  टॉम लाथम (95), रॉस टेलर (11), हेनरी निकोल्स (2) टॉम ब्लंडेल (13) और टिम साउदी (पांच) का शिकार किया। अक्षर का बखूबी  साथ दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दिया। उन्होंने शनिवार को तीन विकेट चटकाए। दोनों की शानदार गेंदबाज की बदौलत न्यूजीलैंड की पहली पारी 296 रन पर सिमट गई और भारतीय टीम 49 रन की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही।

ऑफ स्पिनर अश्विन का शुमार धाकड़ स्पिनर्स में होता है। हालांकि, अश्विन के मन में एक कसक है, जिसका खुलासा उन्होंने कानपुर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद किया। अश्विन ने अक्षर से कहा कि वह लो कीपिंग बॉल का हुनर सिखाएं। दरअसल, अश्विन ने शनिवार को अक्षर और केएस भरत से दिलचस्प बातचीत की, जिसका वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। बीसीसीआई ने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा, 'अश्विन ने कानपुर टेस्ट में चर्चा के केंद्र में आने वाले अक्षर और भरत का स्पेशल इंटरव्यू लिया है। आप इसे मिस नहीं करना चाहेंगे।' 

अश्विन ने बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर से बातचीत के दौरान कहा, 'आपने बहुत शानदार स्पैल डाला और आपने काफी बेहतरीन लो कीपिंग बॉल फेंकीं। तुम वो कैसे डालते हो। बताओ यार। मेरी गेंद जब घूमती है तो बीट हो जाती है। लेकिन तुम्हारी गेंद पर एज लग जाता है। मुझे उस बारे में थोड़ा सिखाओ।' इसके बाद अक्षर मुस्कुराते हुए अश्विन से कहते हैं, 'आप ज्यादा स्पिन कराते हो, इसलिए बल्लेबाज बीट हो जाता है। मेरी गेंद ज्यादा नहीं घूमती है तो एज लेने के लिए काफी है।' बता दें कि अश्विन के इंटरव्यू लेने के अंदाज की सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है। कई यूजर्स ने कहा कि अश्विन माइक के साथ एक बेहतरीन एंटरटेनर हैं।

अश्विन ने अक्षर के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि भरत आने वाले समय में चमकेंगे। अश्विन ने साथ ही भरत से उस बारे में पूछा, जब विकेटकीपर ने अश्विन को रिव्यू लेने से मना कर दिया था। इसके जवाब में भरत हंसते हुए सॉरी कहते हैं। गौरतलब है कि रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के कारण तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे, जिसके बाद भरत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई। भरत ने विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन करते हुए दो अलग तरीके से कैच लपके और एक खिलाड़ी को स्टंप आउट किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल