लाइव टीवी

AUS vs IND: टीम इंडिया के लिए चिंता की बात, रवींद्र जडेजा को भी स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया

Updated Jan 09, 2021 | 12:47 IST

Ravindra Jadeja: स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सिडनी टेस्‍ट के तीसरे दिन मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। इसके बाद जडेजा को भी स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रवींद्र जडेजा चोटिल
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया
  • इससे पहले रिषभ पंत को स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया था
  • पंत की जगह साहा जबकि जडेजा की जगह अग्रवाल मैदान पर हैं

सिडनी: भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है। कुछ समय पहले ही विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत को भी स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया था। 32 साल के जडेजा को मिचेल स्‍टार्क की शॉर्ट गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। खब्‍बू बल्‍लेबाज ने कुछ देर ब्रेक के बाद खेलना जारी रखा और वो 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

रवींद्र जडेजा ने भारत के आखिरी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद सिराज के साथ 30 रन की साझेदारी की। टीम इंडिया की पहली पारी ऑस्‍ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में 244 रन पर ऑलआउट हुई। भारत के दोनों चोटिल खिलाड़‍ियों ने ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी में मैदान नहीं संभाला है। रिद्धिमान साहा ने पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभाली जबकि मयंक अग्रवाल ने रवींद्र जडेजा की जगह ली है।

इससे पहले मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होने के कारण मौजूदा सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम अब तीसरे टेस्‍ट में भी अपने खिलाड़‍ियों की चोटों से संघर्ष कर रही है, जो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है।

जडेजा की शानदार गेंदबाजी

बता दें कि सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की थी। बाएं हाथ के स्पिनर ने चार बल्‍लेबाजों को आउट किया, जिसके चलते मेजबान टीम की पहली पारी 338 रन पर ऑलआउट हुई थी। इससे पहले रिषभ पंत को पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ की कोहनी में चोट लगी थी। पंत को स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया था।

चोटिल होने के बाद पंत दर्द से कहराते हुए नजर आए, लेकिन उन्‍होंने बल्‍लेबाजी करना जारी रखा और कुछ रन भी बनाए। हालांकि, जोश हेजलवुड की गेंद पर पंत पहली स्लिप में डेविड वॉर्नर को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 67 गेंदों में 36 रन बनाए और चेतेश्‍वर पुजारा के साथ पांचवें विकेट के लिए 53 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी भी की।

रिषभ पंत के आउट होने के बाद भारतीय बल्‍लेबाजी ताश के पत्‍तों की तरह ढह गई। जब पंत आउट हुए तब भारतीय टीम का स्‍कोर 195/5 हुआ था। अगले ही ओवर में चेतेश्‍वर पुजारा भी पवेलियन चल पड़े। इसके बाद भारत ने अगले चार विकेट 21 रन के अंतराल में गंवाए। टीम इंडिया की पहली पारी ऑस्‍ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में 244 रन पर सिमटी। मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 94 रन की बढ़त मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल