लाइव टीवी

IND vs AUS: चोटिल रिषभ पंत को स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया, रिद्धिमान साहा कर रहे हैं विकेटकीपिंग

Updated Jan 09, 2021 | 12:04 IST

Rishabh Pant: भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत को पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ में चोट लगी। उन्‍हें स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है। रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिषभ पंत
मुख्य बातें
  • रिषभ पंत को सिडनी में बल्‍लेबाजी करते समय बाएं हाथ में चोट लगी
  • पैट कमिंस की बाउंसर पर चोटिल हुए रिषभ पंत
  • बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि पंत को स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया

सिडनी: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत को सिडनी में जारी तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन बल्‍लेबाजी करते समय पैट कमिंस की बाउंसर पर बाएं हाथ में चोट लगी। पंत को स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय पारी समाप्‍त होने के बाद इस बात की पुष्टि की है कि रिषभ पंत को स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया है।

पंत के चोटिल होने के कारण ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी में रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं। पैट कमिंस की बाउंसर पर चोटिल होने के बाद पंत दर्द से कहराते हुए नजर आए, लेकिन उन्‍होंने बल्‍लेबाजी करना जारी रखा और कुछ रन भी बनाए। हालांकि, जोश हेजलवुड की गेंद पर पंत पहली स्लिप में डेविड वॉर्नर को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 67 गेंदों में 36 रन बनाए और चेतेश्‍वर पुजारा के साथ पांचवें विकेट के लिए 53 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी भी की।

भारतीय बल्‍लेबाजों का लचर प्रदर्शन

रिषभ पंत के आउट होने के बाद भारतीय बल्‍लेबाजी ताश के पत्‍तों की तरह ढह गई। जब पंत आउट हुए तब भारतीय टीम का स्‍कोर 195/5 हुआ था। अगले ही ओवर में चेतेश्‍वर पुजारा भी पवेलियन चल पड़े। इसके बाद भारत ने अगले चार विकेट 21 रन के अंतराल में गंवाए। टीम इंडिया की पहली पारी ऑस्‍ट्रेलिया के 338 रन के जवाब में 244 रन पर सिमटी। मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 94 रन की बढ़त मिली।

बता दें कि रिषभ पंत अपनी विकेटकीपिंग के कारण आलोचनाओं से घिरे हुए हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी में चार ओवर में दो कैच टपकाए थे, जिसके बाद उनकी जमकर किरकिरी हुई थी। इसके बाद टीम इंडिया को पंत से बड़ी पारी की उम्‍मीद थी, लेकिन वह 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब इस दौरान उनके चोटिल होने से समस्‍याएं और बढ़ गई हैं। अब क्रिकेट फैंस और टीम प्रबंधन को इंतजार है कि रिषभ पंत की स्‍कैन्‍स रिपोर्ट में क्‍या निकलकर आता है। ध्‍यान हो कि पहले टेस्‍ट में मोहम्‍मद शमी भी बाउंसर पर चोटिल होने के बाद पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल