लाइव टीवी

रवींद्र जडेजा घुटने में चोट के कारण एशिया कप 2022 से हुए बाहर, रिप्‍लेसमेंट के नाम की हुई घोषणा

Updated Sep 02, 2022 | 18:01 IST

Ravindra Jadeja ruled out of Asia Cup 2022: भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दाएं पैर के घुटने में चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम जडेजा पर नजर रख रही है। जानिए जडेजा की जगह किसे मिला मौका।

Loading ...
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 से हुए बाहर
  • जडेजा को दाएं पैर के घुटने में चोट लगी
  • रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल भारतीय टीम में शामिल

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया को मौजूदा एशिया कप में तगड़ा झटका लगा है। प्रमुख ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दाएं पैर के घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अक्षर पटेल, जिनका नाम स्‍टैंडबाय में शामिल था, वो 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम में जडेजा की जगह लेंगे। बीसीसीआई ने कहा कि जेडजा पर बोर्ड के मेडिकल टीम की नजरें लगी हुई हैं। अक्षर पटेल जल्‍द ही दुबई में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। भारतीय टीम को रविवार को अपने सुपर-4 चरण के पहले मुकाबले में पाकिस्‍तान या हांगकांग से भिड़ना है।

रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया को एशिया कप 2022 के शुरुआती दो मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। जडेजा ने भारत-पाक के ब्‍लॉकबस्‍टर मैच में 29 गेंदों में 35 रन की महत्‍वपूर्ण पारी खेली थी। इसके बाद हांगकांग के खिलाफ बाएं हाथ के स्पिनर ने सटीक लाइन रखते हुए 4 ओवर में केवल 15 रन दिए थे। इसी दौरान रवींद्र जडेजा एशिया कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बने थे। उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में 23 विकेट लिए हैं।

जडेजा पिछले कुछ दिनों में चोटों से परेशान रहे हैं। वह घुटने की समस्‍या के कारण जुलाई में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल सके थे। बीसीसीआई की तरफ से यह स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है कि जडेजा को दोबारा वो ही चोट लगी है या फिर इस बार नई चोट लगी है। आईपीएल में जडेजा को आंत में चोट लगी थी। इससे पहले वो लिगामेंट टियर के कारण दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 4 सितंबर को खेलेगी।

भारत का एशिया कप स्‍क्‍वाड: रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्‍नोई, भुवनेश्‍वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल