लाइव टीवी

रवींद्र जडेजा चोट के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप से हुए बाहर, बीसीसीआई हुआ आगबबूला: रिपोर्ट

Updated Sep 09, 2022 | 16:45 IST

Ravindra Jadeja ruled out of T20 World Cup: भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने में चोट के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई अधिकारी इस बात से नाखुश हैं। उनका मानना है कि इस चोट को टाला जा सकता था।

Loading ...
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी
  • रिपोर्ट है कि रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो सकते हैं
  • रवींद्र जडेजा ने हाल ही में अपने घुटने की सर्जरी कराई है

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के लिए जोरदार झटके वाली खबर सामने आई है। रवींद्र जडेजा एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं। जडेजा को एशिया कप 2022  दौरान घुटने में चोट लगी थी। ऑलराउंडर ने घुटने की सर्जरी कराई है और खबरों की मानें तो टी20 वर्ल्‍ड कप तक उनका फिट होना मुश्किल है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में भारतीय टीम के होटल में जडेजा को पानी आधारित ट्रेनिंग गतिविधि से गुजरना था। स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर को ट्रेनिंग करते समय चोट लगी थी।

एक सूत्र ने टीओआई से बातचीत में कहा, 'जडेजा को स्‍की बोर्ड पर एडवेंचर एक्टिविटी के तहत किसी तरह अपने आप को संतुलित करना था। यह ट्रेनिंग मैनुअल का हिस्‍सा बिलकुल भी नहीं है। यह बिलकुल गैरजरूरी था। जडेजा वहां फिसले और उनके घुटने में चोट लगी। इसके चलते उन्‍हें सर्जरी से गुजरना पड़ा।' भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक जडेजा की चोट ने बीसीसीआई को आगबबूला किया और सवाल उठने लगे कि क्‍या इस तरह की गतिविधि कराने की वाकई आवश्‍यकता थी।

बोर्ड को आधिकारिक रूप से जडेजा की चोट की गंभीरता बताना है। मगर यह काफी खराब चोट है। सूत्र ने कहा, 'यहां आश्‍चर्य की बात है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपना आपा नहीं खोया कि कैसे खिलाड़ी चोटिल हुआ। आदर्श रूप से कोई उम्‍मीद कर सकता है कि द्रविड़ इस पूरी प्रक्रिया पर सवाल करें। सबकुछ कहा जा चुका है, लेकिन प्रमुख बात यह है कि भारतीय टीम बिना रवींद्र जडेजा के ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होगी।' जडेजा के बाहर होने के कारण अक्षर पटेल को भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।

अक्षर पटेल पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में अंदर-बाहर होते रहे हैं। वह जडेजा के आदर्श विकल्‍प माने  जा रहे हैं। अक्षर पटेल को एशिया कप के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया था और जडेजा के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद उन्‍हें प्रमुख टीम से जोड़ा गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल