लाइव टीवी

INDIA vs ENGLAND: रवींद्र जडेजा ने धुआंधार पारी खेलकर अंग्रेज गेंदबाजों को चौंकाया

Updated Aug 06, 2021 | 20:23 IST

Ravindra Jadeja 16th test fifty: भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने करियर का 16वां अर्धशतक जड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रवींद्र जडेजा (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच - नॉटिंघम - मैच का तीसरा दिन
  • भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने खेली धुआंधार पारी
  • लड़खड़ाते बल्लेबाजी क्रम के बीच जडेजा की शानदार फिफ्टी

इंग्लैंड और मेहमान भारत के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में तीसरे दिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का दम देखने को मिला। इस भारतीय ऑलराउंडर ने पहली पारी के दौरान लड़खड़ाते भारतीय बल्लेबाजी क्रम के बीच शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और सबका दिल जीत लिया। वो बेशक अपनी पारी को और बड़ा नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने कुछ देर के लिए अंग्रेज गेंदबाजों के होश तो उड़ा दिए।

नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन केएल राहुल से सभी को काफी उम्मीदें थी। दूसरे दिन पचासा बनाने वाले राहुल तीसरे दिन 84 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं रिषभ पंत भी 25 रन से ज्यादा नहीं बना सके। फिर शार्दुल ठाकुर आए और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस बीच जडेजा की पारी ही थी जिसने फैंस और टीम को कुछ राहत दी।

रवींद्र जडेजा ने 86 गेंदों में 56 रनों की धुआंधार पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट करियर में ये उनका 16वां अर्धशतक साबित हुआ। जडेजा ने अपनी इस पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा। उनकी इसी पारी के दम पर भारतीय टीम अंतिम क्षणों में अपने स्कोर को कुछ रफ्तार देने में सफल हो पाई।

भारत ने पहली पारी में 84.5 ओवर बल्लेबाजी की और 278 रन पर पूरी टीम सिमट गई। इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिनसन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 85 रन लुटाते हुए 5 अहम विकेट लिए। जबकि जेम्स एंडरसन ने 54 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल