लाइव टीवी

IND vs ENG: पहले करारी हार, फिर चिंताजनक खबर, टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी को ले जाया गया अस्‍पताल

Updated Aug 29, 2021 | 06:00 IST

Ravindra Jadeja taken to hospital: टीम इंडिया को इंग्‍लैंड के हाथों तीसरे टेस्‍ट में एक पारी और 76 रन की शिकस्‍त मिली। इसके बाद भारतीय टीम की चिंता और बढ़ गई क्‍योंकि रवींद्र जडेजा को अस्‍पताल ले जाया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम को तीसरे टेस्‍ट में एक पारी और 76 रन की शिकस्‍त मिली
  • रवींद्र जडेजा को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में घुटने में चोट लगी
  • रवींद्र जडेजा को तीसरे टेस्‍ट के बाद अस्‍पताल ले जाया गया

हेडिंग्‍ले: टीम इंडिया के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को शनिवार को लीड्स में अस्‍पताल में एहतियात बरतने के लिए स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया। यह स्‍कैन्‍स उनकी घुटने की चोट के बारे में जानने के लिए कराए गए। बता दें कि जडेजा को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन घुटने में चोट लगी थी। वह फील्डिंग करते समय चोटिल हुए थे।

भारतीय टीम को शनिवार को हेडिंग्‍ले में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में एक पारी और 76 रन की शिकस्‍त मिली। रवींद्र जडेजा ने अस्‍पताल में खड़े हुए अपना फोटो पोस्‍ट किया, जिसके साथ उन्‍होंने कैप्‍शन लिखा, 'रहने के लिए अच्‍छी जगह नहीं है।' अब तक जो अपडेट मिली है, उससे पता चला है कि भारतीय टीम प्रबंधन जडेजा की चोट को लेकर ज्‍यादा चिंतित नहीं है क्‍योंकि यह ज्‍यादा गंभीर चोट नजर नहीं आ रही है।

भारतीय टीम को 30 अगस्‍त को लंदन के लिए रवाना होना है। अगर स्‍कैन्‍स रिपोर्ट में कुछ बड़ा खुलासा नहीं होता तो फिर जडेजा टीम के साथ ही जाएंगे। भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्‍ट 2 सितंबर से द ओवल में खेला जाएगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि रविचंद्रन अश्विन को आखिरकार मौजूदा सीरीज में पहला मौका मिलेगा क्‍योंकि द ओवल की पिच में स्पिनरों के लिए मदद मौजूद है।

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्‍ट सीरीज से पहले सरे के लिए काउंटी मैच खेला था, जिसमें दूसरी पारी में उन्‍होंने 6 विकेट चटकाए थे। मौजूदा सीरीज में अगर जडेजा के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो उनका प्रदर्शन साधारण रहा। जडेजा ने मौजूदा सीरीज में अब तक पांच पारियों में एक अर्धशतक की मदद से 133 रन बनाए और कुल दो विकेट झटके।

सूर्यकुमार यादव को शामिल करने की मांग

रवींद्र जडेजा अगर चोटिल होते हैं तो निश्चित है कि उनके विकल्‍प के रूप में रविचंद्रन अश्विन को मैदान पर उतारा जाएगा। हालांकि, पूर्व कप्‍तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि चौथे टेस्‍ट में भारतीय टीम को सूर्यकुमार यादव को मौका देना चाहिए। वेंगसरकर ने कहा कि भारतीय टीम को चौथे टेस्‍ट में एक गेंदबाज कम करके सूर्यकुमार यादव को मौका देना चाहिए। 

वेंगसरकर ने कहा, 'मेरा मानना है कि हमें अपने बल्लेबाजी लाइन-अप को मजबूत करने की जरूरत है, जो हनुमा विहारी के बजाय सूर्यकुमार यादव को शामिल करके कर सकते हैं। हमें एक गेंदबाज को बाहर कर छठे बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए। कौशल के मामले में सूर्या इस भारतीय टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ है और वह पिछले कुछ समय से टीम के साथ है। इससे पहले की देर हो जाये, उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाना चाहिए।' 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल