लाइव टीवी

CPL 2021: 'प्रोफेसर' की पारी गई बेकार, सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स धमाकेदार जीत के साथ बनीं नंबर-1

Updated Aug 29, 2021 | 05:20 IST

CPL 2021, Match-5 Highlights: सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने ओपनर्स की दमदार पारियों की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात दी। इसी के साथ सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंची।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को हराया
मुख्य बातें
  • सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने गयाना अमेजन वॉरियर को 7 विकेट से हराया
  • सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स सीपीएल 2021 की अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंची
  • एविन लेविस और डेवोन थॉमस ने आसानी से सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को जीत दिलाई

सेंट किट्स: सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स (St Kitts and Nevis Patriots) का कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2021 (CPL 2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है। ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के नेतृत्‍व वाली सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने शनिवार को सीपीएल 2021 के 5वें मैच में गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) को आसानी से 7 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात दी और टूर्नामेंट में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की। सेंट किट्स में खेले गए मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स के कप्‍तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया।

गयाना अमेजन वॉरियर्स ने प्रोफेसर के नाम से महशूर मोहम्‍मद हफीज (38*), चंद्रपॉल हेमराज (39) और कप्‍तान निकोलस पूरन (23) की पारियों की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन बनाए। जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने 19.5 ओवर में महज दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही सीपीएल 2021 की अंक तालिका में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं गयाना की टीम दो मैचों में एक जीत के साथ चौथे स्‍थान पर रहीं।

ओपनिंग जोड़ी ने किया कमाल

147 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स को मैन ऑफ द मैच ड्वेन थॉमस (55*) और एविन लेविस (62) ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने मिलकर 13.4 ओवर में 113 रन की शानदार साझेदारी की। इमरान ताहिर ने लेविस को स्‍टंपिग कराकर इस साझेदारी पर विराम लगाया। शेरफेन रदरफोर्ड (14) भी ज्‍यादा देकर क्रीज पर नहीं टिक सके। नवीन उल हक ने अपनी ही गेंद पर रदरफोर्ड का शानदार कैच लपका।

फिर फेबियन एलेन (4*) ने थॉमस के साथ मिलकर जीत की औपचारिकता थी। थॉमस ने 54 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍का जमाया। वहीं लेविस ने 39 गेंदों में चार चौके और छह छक्‍के लगाए। गयाना एमेजॉन की तरफ से नवीन उल हक और इमरान ताहिर को एक-एक विकेट मिला।

प्रोफेसर की पारी बर्बाद गई

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी गयाना अमेजन वॉरियर्स की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और 34 रन पर उसके तीन प्रमुख बल्‍लेबाज आउट हुए। ब्रेंडन किंग (11), ओडीन स्मिथ (0) और शोएब मलिक (5) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुए। तब चंद्रपॉल  (39) ने शिमरोन हेटमायर (4) के साथ 33 रन जोड़े। मगर ब्रावो ने हेटमायर को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। फवाद अहमद ने हेमराज को आसिफ अली के हाथों कैच आउट कराकर गयाना को पांचवां झटका दिया।

ऐसे में प्रोफेसर मोहम्‍मद हफीज (38*) ने कप्‍तान निकोलस पूरन (23) के साथ मिलकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में मदद की। हफीज ने 31 गेंदों में 2 चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से 38 बनाए। पूरन ने केवल 10 गेंदों में तीन छक्‍के की मदद से 23 रन बनाए। हफीज की पारी काम नहीं आई और गयाना को शिकस्‍त झेलनी पड़ी। सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स की तरफ से डॉमिनिक ड्रेक्‍स ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। फवाद अहमद को दो विकेट मिले। शेल्‍डन कॉटरेल, फेबियन एलेन और कप्‍तान ड्वेन ब्रावो के खाते में एक-एक विकेट आया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल